Delhi: फतेहपुरी मस्ज़िद के शाही इमाम को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

दिल्ली  के फतेहपुरी मस्ज़िद के शाही इमाम को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है। इस धमकी के बाद पुलिस ने मामाल दर्ज करते हुए अपनी जांच शुरू कर दी है।

Shahi Imam of Fatehpuri Mosque alleges he received threatening calls police file An FIR under sections 295A and 506 of IPC
दिल्ली के शाही इमाम ने धमकी मिलने का दावा किया, प्राथमिकी दर्ज 
मुख्य बातें
  • दिल्ली के शाही इमाम ने धमकी मिलने का दावा किया, प्राथमिकी दर्ज
  • 'लैंडलाइन नंबर' पर आए फोन से मिली जान से मारने की धमकी
  • भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली में स्थित फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। शाही इमाम के मुताबिक उन्हें उनके लैंडलाइन नंबर पर दो बार धमकी भरे कॉल आए थे। इस पर शाही इमाम ने लाहौरी गेट थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता यानि आईपीसी की धारा 506, 295A के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

इन धाराओं के तहत केस दर्ज

डीसीपी (उत्तरी जिला) सागर सिंह कलसी ने बताया, ' चांदनी चौक स्थित मुफ्ती एम मुकर्रम, शाही इमाम, फतेहपुरी मस्जिद की शिकायत पर  धारा 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने के इरादे से) और धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला शुक्रवार को लाहौरी गेट थाने में दर्ज किया गया है।' कि मुकर्रम ने शिकायत में आरोप लगाया कि उन्हें मंगलवार और गुरुवार को दो बार उनके लैंडलाइन नंबर पर बेहूदा/धमकी देने वाले कॉल आए। 

PM मोदी पर फिल्म बनाने वाले प्रोड्यूसर को जान से मारने की धमकी, कहा- सिद्धू मूसेवाला की तरह हाल कर देंगे

जारी है धमकियों का सिलसिला

आपको बता दें कि नुपुर शर्मा द्वारा विवादित बयान दिए जाने के बाद से ही देश के विभिन्न हिस्सों में धमकियों का एक सिलसिला सा चल पड़ा है। शुक्रवार को ही भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को पिछले महीने फोन पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मध्य प्रदेश पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।  मध्य प्रदेश साइबर अपराध शाखा की भोपाल जिले की पुलिस ने हैदराबाद के रहने वाले शेख नाजिर को दिल्ली हवाईअड्डे से बृहस्पतिवार को पकड़ा। नाजिर 10वीं पास है और प्लंबर का कार्य करता है।

Rashtravad: 'सर तन से जुदा' का वायरस लाइलाज है क्या, 'अमन की दरगाह' से नफरत का पैगाम क्यों? 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर