महाराष्ट्र सरकार को कौन तोड़ने की कर रहा है कोशिश, जानें शरद पवार के बयान के मायने

Sharad Pawar News: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह केंद्र की सत्ता में हैं और वह सत्ता का दुरूपयोग कर रही है।

Sharad Pawar and Sanjay Raut
शरद पवार का केंद्र सरकार पर आरोप 
मुख्य बातें
  • शिवसेना संजय राउत पर ईडी की कार्रवाई के बाद शरद पवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात हो चुकी है।
  • पवार ने यह भी कहा कि देश में अलग तरह का धार्मिक भेदभाव दिखाई दे रहा है।
  • शिवसेना के 56, एनसीपी के 54 सीटों कांग्रेस के 44 विधायक हैं।

Sharad Pawar News: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)प्रमुख शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह केंद्र की सत्ता में हैं और वह सत्ता का दुरूपयोग कर रहे हैं। एनसीपी के दो मंत्री जेल में है और शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार को संकट में डालने के लिए सभी तरह की कोशिशें की जा रही हैं।

संजय राउत के लिए मोदी से कर चुके हैं मुलाकात

 इस बीच शिवसेना संजय राउत पर ईडी की कार्रवाई के बाद शरद पवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात हो चुकी है। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि संजय राउत की प्रॉपर्टी अटैच करना घोर अन्याय है। उन्होंने कहा कि मैंने पीएम मोदी से कहा कि संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई की क्या जरूरत थी? सिर्फ इसलिए कि कभी-कभी वह लिखता और आलोचना करता है? असल में शिवसेना से लेकर एनसीपी और कांग्रेस मोदी सरकार पर यह आरोप लगा रहे हैं कि मोदी सरकार, महाराष्ट्र सरकार को गिराने के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रही है। इस समय एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक और पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख जेल में हैं। इस समय शिवसेना के 56, एनसीपी के 54 सीटों कांग्रेस के 44 विधायक हैं। और तीनों पार्टियां मिलकर गठबंधन की सरकार की चला रही हैं।

संसद में PM मोदी से मिले NCP चीफ शरद पवार, संजय राउत के खिलाफ ED की कार्रवाई का मसला उठाया, UPA के नेतृत्व पर दिया जवाब

देश में धार्मिक भेदभाव बढ़ा 

पवार ने यह भी कहा कि देश में अलग तरह का धार्मिक भेदभाव दिखाई दे रहा है। जहां हिंदू-मुसलमानों को बांटा जा रहा है। वहीं दलित-हिंदू को भी अलग किया जा रहा है। हाल ही में कश्मीर फाइल फिल्म कुछ लोगों द्वारा बनाई गई। कश्मीर में कश्मीरी पंडित अल्पसंख्यक थे  और उन्हें वी.पी.सिंह सरकार के समय निकाला गया था। और उस सरकार का भाजपा समर्थन कर रही थी। फिल्म में दिखाया गया है कि मुसलमानों ने हिंदुओं को निकाला। और इसके जरिए हिंदुओं के मन में भय पैदा किया जा रहा है। जिससे तनाव भी पैदा हो रहा है।

संजय राउत की प्रॉपर्टी अटैच

इस बीच 5 अप्रैल को  प्रवर्तन निदेशालय ने  शिवसेना नेता संजय राउत की 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले की कार्रवाई में संपत्ति अटैच की थी।  राउत के अलीबाग स्थित 8 प्लॉट और मुंबई के दादर स्थित एक फ्लैट को अटैच किया गया था। ईडी ने इस मामले में महाराष्ट्र के बिजनेसमैन प्रवीण राउत को फरवरी में गिरफ्तार किया था । और बाद में उसके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की थी। एजेंसी ने पिछले साल संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले और प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के साथ बिजनेस रिश्तों के बारे में भी पूछताछ की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर