शशि थरूर का केंद्र पर तंज, बोले- कर्तव्य भवन बनें राजभवन और राजस्थान को कहा जाए कर्तव्यस्थान

Shashi Tharoor: पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए शशि थरूर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि अगर राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ किया है तो क्या सभी राजभवनों को कर्तव्य भवन नहीं बन जाना चाहिए?

Shashi Tharoor taunt on the center said Raj Bhavans should be called Kartavya Bhavans and Rajasthan be called Kartavyasthan
कांग्रेस सांसद शशि थरूर। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI

Shashi Tharoor: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने रविवार को राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ करने के लिए केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया और पूछा कि क्या राजभवन को कर्तव्य भवन भी कहा जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने राजस्थान का नाम बदलकर कर्तव्यस्थान करने का सुझाव दिया। इससे पहले 8 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्तव्य पथ का उद्घाटन करते हुए कहा था कि ये कदम तत्कालीन राजपथ से सत्ता के प्रतीक के रूप में कर्तव्य पथ को सार्वजनिक स्वामित्व और सशक्तिकरण का एक उदाहरण होने का प्रतीक है।

कर्तव्य भवन बनें राजभवन और राजस्थान को कहा जाए कर्तव्यस्थान- शशि थरूर

Central Vista और 'कर्तव्य पथ' पर जा रहे हैं घूमने, तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

साथ ही उन्होंने कहा था कि गुलामी का प्रतीक किंग्सवे (राजपथ) आज से इतिहास का विषय बन गया है और इसे हमेशा के लिए मिटा दिया गया है। आज 'कर्तव्य पथ' के रूप में एक नया इतिहास रचा गया है। मैं सभी देशवासियों को आजादी के इस अमृत काल में गुलामी की एक और पहचान से आजादी के लिए बधाई देता हूं।

मोदी सरकार क्यों बार-बार दिला रही है 'कर्तव्य' की याद ! जानें नागरिकों की 11 ड्यूटी

पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए शशि थरूर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि अगर राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ किया है तो क्या सभी राजभवनों को कर्तव्य भवन नहीं बन जाना चाहिए? वहीं उन्होंने उसी ट्वीट में कहा कि वहां क्यों रुकें? राजस्थान का नाम बदलकर कर्तव्यस्थान करें?

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी खड़े किए थे सवाल

इससे पहले शुक्रवार को टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी इसी तरह का सवाल उठाया था, जब उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि क्या सभी राजभवन अब कर्तव्य भवन के नाम से जाने जाएंगे? इसके बाद शनिवार को फिर उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा था कि इस बीच पश्चिम बंगाल के लिए नए बीजेपी प्रभारी कर्तव्यधानी एक्सप्रेस से सियालदह तक अपनी कर्तव्य कचौरियों का आनंद ले सकते हैं और उसके बाद एक अच्छा स्वादिष्ट मीठा कर्तव्य भोग।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर