PM की सुरक्षा से जुड़े विषय को जातिगत और सामाजिक भेद का रंग देने की हो रही कोशिश : शेखावत

देश
अमित कौशिक
Updated Jan 07, 2022 | 23:00 IST

केंद्रीय मंत्री और पंजाब बीजेपी के प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने पीएम की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर विपक्षी दलों पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि इसके जरिए विपक्ष अवसर तलाश रहा है।

Shekhawat says efforts are being made to give color of caste and social distinction to the subject related to PM's security
'PM की सुरक्षा के मुद्दे को अलग रंग देने की हो रही है कोशिश' 
मुख्य बातें
  • केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और पंजाब में भाजपा के चुनाव प्रभारी शेखावत ने विपक्ष पार्टियों पर जमकर साधा निशाना
  • देश में कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्हें हर विषय को राजनीतिक रंग देना है, राजनीति करनी होती है: शेखावत
  • 5 जनवरी को हुई थी पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक

नई दिल्ली:  पंजाब के फिरोजपुर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और राज्य में भाजपा के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने विपक्ष पार्टियों पर जमकर निशाना साधा है। शेखावत ने कहा कि दूसरी राजनीतिक पार्टियों के नेतृत्व कहीं न कहीं इसमें भी अपने लिए राजनीति के अवसर तलाश रहे हैं। जो विषय प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है, उसको जातिगत और सामाजिक भेद का रंग देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि इक्कीसवीं सदी का भारत और देश का युवा इन विषयों को बहुत गंभीरता के साथ देख रहा है। समय आने वाले में वो हिसाब बराबर करेगा
 
 केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्हें हर विषय को राजनीतिक रंग देना है। चाहे वो सैनिकों की शहादत हो, बाटला हाउस एनकाउंटर हो, सर्जिकल या एयर स्ट्राइक हो, इन्हें राजनीति करनी है। ऐसे लोगों को छोड़कर देश के सामान्य मानवी ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है, क्योंकि प्रधानमंत्री कोई व्यक्ति नहीं हैं, एक इंस्टीट्यूशन हैं।

पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के बाद, BSF ने फिरोजपुर के नजदीक बरामद की लावारिस पाकिस्तानी नाव 
 

पंजाब सरकार की कमेटी के सदस्यों का इतिहास खंगालें

एनआईए जैसी एजेंसी को जांच सौंपने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चूंकि यह विषय सर्वोच्च न्यायालय के विचाराधीन है। इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं है कि कौन सी कमेटी होगी या क्या होगी? केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक कमेटी बनाई है। सुप्रीम कोर्ट ने भी चर्चा की है। पंजाब सरकार ने भी एक कमेटी बनाई है। हालांकि, राज्य सरकार ने जो कमेटी बनाई है, उस कमेटी में कौन लोग हैं। उनका इतिहास जरूर खंगालना चाहिए। उनकी पृष्ठभूमि क्या है? उन्होंने अपने पदों पर रहते हुए किस तरह का आचरण और व्यवहार किया।

सुप्रीम कोर्ट में भी हुई सुनवाई

आज इस पुरे मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई। जिसमें कोर्ट ने साफ तौर पर कहा कि हम पीएम की सुरक्षा को लेकर हम गंभीर, राज्य केंद्र अपनी कमेटी पर खुद को विचार करें और पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार को रिकॉर्ड सुरक्षित करने के आदेश दिए..सभी केंद्र की एजेंसियों को तत्काल प्रभाव से पुलिस से सहयोग करें।

सुरक्षा में हुई थी चूक

आपको बता दें की 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में पीएम मोदी की रैली होनी थी। रैली स्थल से कुछ किलोमीटर दूर ही पीएम मोदी का काफिला एक पुल पर करीब 20 मिनट रूका रहा ये पीएम की सुरक्षा में एक बडी चूक थी जिसको लेकर पंजाब सरकार और केन्द्र सरकार के बीच सियासत हो रही है । तो वही  केन्द्र सरकार ने इसकी जाँच के लिये तीन सदस्यों की एक कमेटी भी बनायी है जो इस पुरे मामले की जाँच करेगी।

Rashtravad : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक पर एक और सबूत, SPG की चिट्टी में कई अहम बातें

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर