Karnataka: शिमोगा हर्ष हत्याकांड में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार, शहर में भड़का तनाव

Shimoga News: कर्नाटक के शिमोगा में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस बीच मामले के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Shivamogga Bajrang Dal Man's Murder case, HM says We have arrested 3 people, 5 people are involved in this murder
शिमोगा हर्ष हत्याकांड में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार 
मुख्य बातें
  • कर्नाटक के शिमोगा में बजरंग दल के कार्यकर्ता की मौत के मामले ने पकड़ा तूल
  • गृह मंत्री बोले- हत्या के मामले में तीन लोगों को किया गया अरेस्ट
  • शिमोगा में भड़का तनाव, कई जगहों पर आगजनी की घटनाएं

शिमोगा: कर्नाटक के शिमोगा में बजरंग दल के 23 साल के एक कार्यकर्ता हर्ष की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या करने के बाद तनाव भड़क गया है। गुस्साए लोगों ने वाहनों और दुकानों को निशाना बनाने की कोशिश की है। घटना के बाद एहतियातन शहर में धारा 144 लागू की गई है। हर्ष की हत्या के मद्देनजर भड़की हिंसा पर कर्नाटक के गृह मंत्री अर्गा ज्ञानेंद्र ने कहा कि हमने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।  उन्होंने कहा कि इस हत्या में 5 लोग शामिल हैं।

मृतक के परिजनों से मिले गृह मंत्री

हत्या के बाद भड़की हिंसा को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा, 'हमने पुलिस अधिकारियों को स्थिति का विश्लेषण करने और कानून-व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया है; 2-3 दिन ध्यान देना होगा।' उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ चल रही है और जल्द ही हत्या के संबंध में और भी जानकारी मिलेगी। गृह मंत्री ने कहा, 'मैं उनके (हर्ष के) माता-पिता और बहनों से मिला और उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने मुझसे न्याय मांगा। मैंने उन्हें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। हमने 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। हम इस समय और कुछ भी खुलासा नहीं करना चाहते हैं।'

Shivamogga: हर्ष की हत्या के खिलाफ बजरंग दल की रैली, गिरिराज बोले-'टुकड़े-टुकड़े गैंग ने कराई मॉब लिंचिंग' 

ईश्वरप्पा का आरोप

कर्नाटक के ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री एवं शिमोगा से विधायक केएस ईश्वरप्पा ने जिले के ‘मुसलमान गुंडों’ पर हत्या का आरोप लगाया है। ईश्वरप्पा ने आरोप लगाया, ‘मुसलमान गुंडों ने हमारे कार्यकर्ता की हत्या कर दी है, वह केवल 23 वर्ष का था और उसकी शादी भी नहीं हुई थी। इन मुसलमानों ने कभी शिवमोगा में इतनी हिम्मत नहीं की थी।’ ईश्वरप्पा ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार पर भी आरोप लगाया कि ‘उनके बयान ने अल्पसंख्यक समुदाय में असामाजिक तत्वों को उकसाया।’

Shimoga : शिमोगा में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव, गुस्साए लोगों ने वाहन फूंके

इस घटना के बाद मृतक हर्ष के समर्थक सड़कों पर उतर आए और अपना आक्रोश प्रकट किया। टेलीविजन पर प्रसारित वीडियो में वे पथराव करते नजर आ रहे हैं, लेकिन उनका निशाना कौन था यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर