Satyendar Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को झटका, सीबीआई की विशेष कोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी

Satyendar Jain: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को 30 मई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीएमएलए की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था। अभी वो न्यायिक हिरासत में है।

 Shock to Satyendar Jain in money laundering case special CBI court rejects bail application
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी खारिज। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को झटका
  • सीबीआई की विशेष कोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी
  • फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं सत्येंद्र जैन

Satyendar Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री और आम आदमी के नेता सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी शनिवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने खारिज कर दी। विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका खारिज कर दी। अभी विस्तृत आदेश का इंतजार है।सत्येंद्र जैन को 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। इसी सोमवार को उन्हें 14 दिनों की जेल भेज दिया गया था।

 मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को झटका

इससे पहले शुक्रवार को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कई स्थानों पर छापेमारी की थी। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने कम से कम 10 आवासीय तथा व्यावसायिक स्थानों पर छापेमारी की।  सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद उनके परिवार तथा अन्य के खिलाफ इसी तरह की छापेमारी में 2.85 करोड़ रुपए की बेहिसाब नकदी और 133 सोने के सिक्के जब्त किए गए हैं।

सत्येंद्र जैन पर कौन सच बोल रहा? ED के दावे पर AAP ने उठाए सवाल

2015-16 में कोलकाता स्थित एक फर्म के साथ कथित हवाला लेनदेन पर ईडी ने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था। दिल्ली सरकार के मंत्री जैन के पास फिलहाल दिल्ली का कोई विभाग नहीं है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की पेशी, कोर्ट में 9 जून तक ED की कस्टडी में भेजा

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सत्येंद्र जैन का किया बचाव

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी ने दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और बीजेपी शासित केंद्र सरकार के बीच एक राजनीतिक गतिरोध को जन्म दिया और आरोप लगाया कि मामला पूरी तरह से झूठा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन को कट्टर ईमानदार देशभक्त के रूप में बचाव किया और कहा कि उन्हें झूठे मामले में फंसाया जा रहा है। उन्होंने ये भी उम्मीद जताई कि ईडी की जांच के बाद सत्येंद्र जैन निर्दोष निकलेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर