Haryana Covid Case: स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज दावा- हरियाणा में कोविड-19 के मामलों में आ रही कमी   

देश
भाषा
Updated May 13, 2021 | 00:24 IST

Haryana Shortfall in Covid-19 Cases:स्वास्थ्य मंत्री विज ने कहा कि राज्य ग्रामीण इलाके में तेज गति से संक्रमण के मामलों का पता लगा रहा है और ज्यादा मामले वाले स्थानों पर कोविड देखभाल केंद्र बनाए जा रहे हैं।

corona haryana
प्रतीकात्मक फोटो 

चंडीगढ़: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार को कहा कि राज्य में लागू लॉकडाउन के कारण संक्रमण के नए मामलों में लगातार कमी हो रही है। राज्य में चार मई को कोविड-19 के 15,786 मामले आए थे, वहीं 12 मई को 11,637 मामले आए।एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री विज ने यह बात कही।

विज ने कहा कि लॉकडाउन से कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार पर रोक लगेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में करीब 37 लाख लोगों को टीके की पहली खुराक दी गयी, जबकि आठ लाख लोगों को दूसरी खुराक दी गयी।विज ने कहा कि राज्य को टीके की और खुराकों की जरूरत है ताकि लोगों को समय पर दूसरी खुराक दी जा सके।

विज ने कहा उन्होंने कहा कि वर्तमान में 62 प्रतिशत शहरी और 38 प्रतिशत ग्रामीण मरीजों का राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।विज ने कहा कि 'ठीकरी पहरा' और गांवों में कोरोना वायरस के संबंध में जांच टीम गठित की गयी है।

'इलाज के लिए दिल्ली और दूसरे राज्यों के लोग भी हरियाणा आ रहे हैं'

उन्होंने कहा, 'हरियाणा ने राज्य में 280 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के इंतजाम के लिए एक तंत्र तैयार किया है ताकि राज्य अपनी बदौलत अपने हिस्से के ऑक्सीजन की व्यवस्था कर सके।' उन्होंने कहा कि इलाज के लिए दिल्ली और दूसरे राज्यों के लोग भी हरियाणा आ रहे हैं। इसके लिए अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की जा रही है और पानीपत तथा हिसार में 500-500 बेड के अस्पताल तैयार किए जा रहे हैं। मंत्री ने कहा कि इससे हरियाणा के अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए करीब 2600 बेड उपलब्ध होंगे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर