त्यागी समाज की महापंचायतः मंच से BJP सांसद महेश शर्मा के खिलाफ लगे नारे, आरोप- श्रीकांत की पत्नी को पुलिस ने किया परेशान

Shrikant Tyagi Case: इस बीच, नोएडा के जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया- महापंचायत शांतिपूर्ण ढंग से हुई। हमें ज्ञापन मिला है और प्रशासन इसे देख रहा है। जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

mahesh sharma, bjp, tyagi mahapanchayat
नोएडा में रविवार को हई महापंचायत के दौरान जुटी भीड़।  |  तस्वीर साभार: IANS

Shrikant Tyagi Case: उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 93-बी की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में एक महिला से गाली-गलौज और धक्का-मुक्की करने वाले श्रीकांत त्यागी के समर्थन में रविवार (21 अगस्त, 2022) को शहर में त्यागी समाज ने महापंचायत की। कार्यक्रम में पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, बिहार और मध्य प्रदेश सरीखे सूबों से हजारों की संख्या में लोग एकजुट हुए।  

'दबाव में आकर पुलिस ने लिया एक-तरफा एक्शन'
महापंचायत के दौरान मंच से गौतमबुद्ध नगर के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद डॉ.महेश शर्मा के खिलाफ नारेबाजी भी हुई। जानकारी के मुताबिक, त्यागी समाज के नेताओं ने सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की। समाचार एजेंसी आईएएनएस को महापंचायत के दौरान कुछ लोगों ने बताया कि श्रीकांत केस में पुलिस ने दबाव में आकर एक-तरफा कार्रवाई की है, जिससे समाज के लोग आहत हैं। 

थाने में श्रीकांत की पत्नी को किया गया प्रताड़ित- आरोप
ऐसे लोगों का यह भी कहना था कि श्रीकांत केस में उच्च स्तर पर जांच की जाए। सभी लोगों पर दर्ज किए गए मामले वापस लिए जाएं। समाज के नेताओं ने आरोप लगाया कि श्रीकांत की पत्नी को पुलिस ने थाने में बुलाकर प्रताड़ित किया। इसका वो पुरजोर विरोध करते हैं।

बीजेपी MP के आवास के आसपास भी रही सिक्योरिटी
महापंचायत में भीड़ के मद्देनजर नोएडा पुलिस ने भारी पुलिस बंदोबस्त लगाया। कई रास्तों बंद किए गए, जबकि सांसद शर्मा की मांग पर उनके घर और आसपास भी पुलिस सुरक्षा लगाई गई। शर्मा ने इससे पहले कहा था- हमारा त्यागी समाज से कोई द्वेष नहीं है। महिला से अभद्रता के बाद इस घटना के आरोपी श्रीकांत की गिरफ्तारी की मांग उन्होंने एक जनप्रतिनिधि के रूप में की थी।

महापंचायत के विरोध में नोएडा की सोसाइटी का प्रदर्शन
उधर, नोएडा सेक्टर 110 में महापंचायत के विरोध में सोसाइटी के लोगों ने भी पोस्टर लगाकर मौन प्रदर्शन किया। वहां लगे पोस्टर में लिखा था, "रेजिडेंट्स उत्पीड़न, दबंगई, महिलाओं का अपमान, गाली गलौच और अतिक्रमण के वे खिलाफ हैं।" ऐसे पोस्टर सोसाइटी में जगह जगह लगाए गए, ताकि मौन प्रदर्शन कर संदेश दिया जा सके कि सोसाइटी के लोग श्रीकांत त्यागी के खिलाफ हैं।

क्या है पूरा मामला? समझें...
दरअसल, श्रीकांत त्यागी का पांच अगस्त, 2022 को नोएडा के सेक्टर 93 में स्तिथ ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में एक महिला के साथ अभद्रता करते हुए वीडियो सामने आया था। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद वह फरार हो गया था और नोएडा पुलिस ने उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। इस बीच, सोसायटी में उसके फ्लैट के बाहर अवैध निर्माण भी बुलडोजर से तोड़ा गया था। कुछ दिनों बाद श्रीकांत त्यागी को मेरठ से गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद नोएडा में इस मामले ने सियासी तूल पकड़ा। (एजेंसी इनपुट्स के साथ) 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर