Sidhu Moose Wala murder: पंजाब पुलिस का दावा- सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अहम सुराग हाथ लगे, कई से पूछताछ जारी

देश
भाषा
Updated May 30, 2022 | 22:47 IST

Sidhu Moose Wala murder: सिद्धू मूसेवाला (27) कांग्रेस नेता भी थे। पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई। अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने सोमवार को पांच लोगों को देहरादून से हिरासत में लिया है।

sidhu moose wala murder
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड  |  तस्वीर साभार: ANI

चंडीगढ़/देहरादून: पंजाब पुलिस ने सोमवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अहम सुराग हाथ लगने का दावा किया। पुलिस ने कहा कि कुछ लोगों से पूछताछ के बाद उसे कई अहम सुराग मिले हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर सामने आयी एक सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि गायक की हत्या से ठीक पहले उनके वाहन का पीछा किया जा रहा था। मूसेवाला की रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मूसेवाला (27) कांग्रेस नेता भी थे। पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई। अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने सोमवार को पांच लोगों को देहरादून से हिरासत में लिया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हमलावरों को पकड़ने के लिए शुरू किए गए प्रयासों के साथ ही पुलिस सीसीटीवी फुटेज में नजर आने वाले उन लोगों की भूमिका की भी जांच कर रही है, जिन्होंने रविवार को मानसा के एक ढाबे में खाना खाया था। ये सीसीटीवी फुटेज उसी ढाबे की है। सूत्रों ने बताया कि सोशल मीडिया पर भी एक अन्य सीसीटीवी फुटेज सामने आयी है, जिसमें दिख रहा है कि मूसेवाला पर हमले से पहले उनके वाहन का पीछा किया जा रहा था। फरीदकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रदीप यादव ने मानसा में संवाददाताओं से कहा कि मूसेवाला हत्याकांड के संबंध में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। 

ढाबे से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज के संबंध में पूछे गए सवाल पर यादव ने कहा कि हमें कुछ अहम सुराग मिले हैं और कुछ लोगों से पूछताछ की गई है। इतना ही नहीं, हमे कई महत्वपूर्ण स्थानों से सुराग मिले हैं और पंजाब पुलिस उन पर काम कर रही है। साजिश किस तरह रची गई, हम इसका ब्यौरा जल्द साझा करेंगे। पुलिस महानिरीक्षक ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस घटना के पीछे कुख्यात अपराधी थे। उन्होंने कहा कि किसने पीछा किया? हमलावर कौन थे? हम इसका खुलासा करेंगे।

सिद्धू मूसेवाला की तरह धर्मेंद्र के चचेरे भाई को मारी थी गोलियां, आज तक नहीं हुआ हत्यारे का खुलासा

इस मामले में कितने लोगों से पूछताछ की गई, इस सवाल पर यादव ने कहा कि संवेदनशील मामला होने के चलते वह इस बारे में अधिक विवरण साझा नहीं कर सकते। इस बीच, पुलिस ने कहा कि मोगा जिले में एक लावारिस कार बरामद हुई है, जिसे लेकर संदेह है कि हमलावर वारदात को अंजाम देने के बाद इसी वाहन से फरार हुए थे। उन्होंने कहा कि फोरेंसिक दल कार की पड़ताल कर रहा है। 

न्यायिक आयोग करेगा मूसेवाला की हत्या की जांच, हत्याकांड से जुड़े 10 अपडेट्स

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर