सुप्रीम कोर्ट पहुंचा सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड, बीजेपी नेता जगजीत सिंह ने लगाई सीबीआई जांच की अर्जी

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की सीबीआई जांच के लिए पंजाब बीजेपी के नेता जगजीत सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है।

Sidhu Musewala murder case, CBI investigation, Supreme Court, BJP leader Jagjit Singh
सिद्धू मूसेवाला मर्डर की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी 

सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। पंजाब पुलिस की एसआईटी जांच कर रही है। लेकिन सिद्धू के परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है। इस संबंध में पंजाब बीजेपी के नेता जगजीत सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई जांच की अर्जी लगाई है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को गायक-अभिनेता से नेता बने शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे डालने का संकल्प लिया।

जल्द गिरफ्त में होंगे हत्यारे
उन्होंने पीड़ित परिवार को उनके पैतृक घर की यात्रा के दौरान आश्वासन दिया, पुलिस को सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संबंध में महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं और वह दिन दूर नहीं जब हम अपराधियों को पकड़ लेंगे।मुख्यमंत्री ने कहा कि मूसेवाला एक बहु-प्रतिभाशाली कलाकार थे, जिन्हें मंत्रमुग्ध करने वाली आवाज और रचनात्मकता का आशीर्वाद प्राप्त था। उन्होंने कहा कि उनके असामयिक और दुखद निधन ने सामान्य रूप से संगीत उद्योग और विशेष रूप से उनके लाखों प्रशंसकों को एक बड़ा झटका दिया है।मान ने शोक संतप्त परिवार को आश्वासन दिया कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है और मूसेवाला के हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

पंजाबियत और इंसानियत ही सर्वोच्च प्राथमिकता
साथ ही कहा कि वह पंजाबियत और इंसानियत (मानवता) को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं और जो कोई भी राजनीति करना चाहता है, उन्हें शर्मिदा किया जाना चाहिए, मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया कि कुछ लोग युवा गायक की दुखद हत्या पर बेशर्मी से राजनीति कर रहे हैं, जो अनुचित और अवांछनीय है।उन्होंने कहा कि ये वे लोग हैं जो विभिन्न मुद्दों पर प्रतिष्ठित गायिका की तीखी आलोचना करते रहे हैं लेकिन अब सस्ते प्रचार के लिए बेशर्मी से घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।

मान ने कहा कि पंजाब के लोग इन पाखंडी नेताओं के संदिग्ध ट्रैक रिकॉर्ड से पहले से ही वाकिफ हैं और वे उनके बहकावे में नहीं आएंगे।मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पुलिस महानिदेशक से इस मामले में जांच में तेजी लाने को कहा है, ताकि आरोपी को पकड़ा जा सके।उन्होंने यह भी कहा कि परिवार की मांग पर उन्होंने पहले ही इस मामले में उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में न्यायिक जांच का आदेश दिया था। उन्होंने कहा कि हत्या के लिए जिम्मेदार अपराधियों को पकड़ने के लिए सरकार पहले से ही कड़े प्रयास कर रही है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर