MP में सरकार बनाने के लिए लॉकडाउन की घोषणा में PM मोदी ने की देरी: सीताराम येचुरी

Sitaram Yechuri: मध्य प्रदेश कोरोना वायरस से संक्रमण की चपेट में है। गुरुवार को राज्य में कोविड-18 के 361 नए केस सामने आए। मध्य प्रदेश में एक दिन में कोविड-19 संक्रमण की यह सबसे अधिक संख्या है।

Sitaram Yechuri says pm modi delayed lockdown for swearing in its govt in Madhya Pradesh
लॉकडाउन की घोषणा में देरी के लिए येचुरी ने पीएम पर सवाल उठाए।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • गत 23 मार्च को शिवराज सिंह चौहान ने ली सीएम पद की शपथ
  • पीएम ने 24 मार्च की रात आठ बजे देश को संबोधित किया
  • देश में 25 मार्च से लागू हुआ 21 दिनों का लॉकडाउन

नई दिल्ली : देश में कोविड-19 के प्रकोप के बीच अब राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। माकपा नेता सीताराम येचुरी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में अपनी सरकार का शपथ ग्रहण कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन की घोषणा करने में देरी की। माकपा नेता का आरोप है कि भाजपा की सत्ता की लालसा ने देश के लाखों लोगों का जीवन खतरे में डाल दिया। बता दें कि मध्य प्रदेश कोविड-19 के संक्रमण के एक बड़े केंद्र के रूप में उभर रहा है।

अपने एक ट्वटी में येचुरी ने शुक्रवार को कहा, 'यह जानते हुए भी कोरोना महामारी दुनिया भर को अपनी चपेट में ले रही है, प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश में अपनी सरकार का शपथ ग्रहण कराने के लिए देश में लॉकडाउन की घोषणा करने में देरी की। इससे भाजपा की सत्ता की लालसा सामने आ गई है। लॉकडाउन की घोषणा में देरी होने से देश के लाखों लोगों को कोरोना महामारी के संकट से जूझना पड़ रहा है।'

उन्होंने आगे कहा, 'यह अतृप्त रहने वाली सत्ता की लालसा लोगों के स्वास्थ्य संकट के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार है।' बता दें कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जबकि पीएम मोदी ने 24 मार्च को राष्ट्र के नाम अपने संदेश में देश में 25 मार्च से 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की।

मध्य प्रदेश कोरोना वायरस से संक्रमण की चपेट में है। गुरुवार को राज्य में कोविड-18 के 361 नए केस सामने आए। मध्य प्रदेश में एक दिन में कोविड-19 संक्रमण की यह सबसे अधिक संख्या है। हाल के दिनों में मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेजी देखी जा रही है। राज्य में संक्रमण के अब तक 1120 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 64 लोगों को ठीक किया जा चुका है जबकि 53 लोगों की मौत हो चुकी है। इंदौर शहर संक्रमण से बुरी तरह चपेट में है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर