'लड़की हूं लड़ सकती हूं' जैसा नारा देने से पहले ऐसे नेताओं को निकाले कांग्रेस, स्मृति ईरानी का तीखा हमला

KR Ramesh Kumar : केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि महिला सशक्तिकरण के बारे में बात करने और 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' जैसा नारा देने से पहले कांग्रेस को अपने इस नेता को निलंबित करना चाहिए।

Smriti Irani targets Congress over KR Ramesh Kumar's rape remark
रमेश कुमार के बयान पर हमलावर हुईं स्मृति ईरानी।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • कर्नाटक विधानसभा में गुरुवार को कांग्रेस विधायक रमेस कुमार ने रेप पर दिया बयान
  • कांग्रेस विधायक ने कहा-'रेप अपरिहार्य हो जाए तो लेट जाना चाहिए और मजे लेना चाहिए'
  • इस बयान पर चौतरफा घिरने के बाद कांग्रेस विधायक ने महिलाओं से माफी मांगी है

नई दिल्ली : 'रेप का मजा' लेने के अपने बयान पर चौतरफा घिरे कांग्रेस विधायक केआर रमेश कुमार ने भले ही माफी मांग ली हो लेकिन इस शर्मनाक बयान से उनका पीछा नहीं छुटने वाला है। इस बयान के लिए उनकी हर तरफ निंदा एवं आलोचना हो रही है। कांग्रेस विधायक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निशाने पर हैं। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को रमेश कुमार के इस बयान के लिए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। 

बेहद शर्मनाक है ऐसा बयान-स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि महिला सशक्तिकरण के बारे में बात करने और 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' जैसा नारा देने से पहले कांग्रेस को अपने इस नेता को निलंबित करना चाहिए। उन्होंने कहा, 'यह बेहद शर्मनाक है कि विधानसभा के भीतर कांग्रेस के एक नेता ने महिलाओं के बारे में रेप के दौरान मजे लेने की बात कही है।' बता दें कि गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस इस विधायक ने कहा, 'एक कहावत है कि जब बलात्कार अपरिहार्य हो, तो लेट जाओ और इसका आनंद लो।' 

घिरने के बाद कांग्रेस विधायक ने माफी मांगी

अपने इस बयान के लिए कांग्रेस विधायक ने पहले माफी मांगने से इंकार किया लेकिन चौतरफा घिरने और आलोचना होने के बाद उन्होंने माफी मांग ली। रमेश कुमार ने अपन एक ट्वीट में कहा 'मैं अब से अपने शब्दों को ध्यान से चुनूंगा!' विधानसभा में 'बलात्कार!' के बारे में की गई लापरवाही पूर्ण टिप्पणी के लिए मैं सभी से खेद व्यक्त करना चाहता हूं। मेरा इरादा गलत नहीं था औ ना ही यह जघन्य अपराध को कम करने वाला था। यह एक ऑफ द कफ टिप्पणी थी।' उन्होंने कहा कि उनके बयान से यदि महिलाओं की भावनाएं आहत हुईं हैं तो उन्हें माफी मांगने में कोई समस्या नहीं है। 

कर्नाटक कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने विधानसभा में कहा- जब बलात्कार रोका न जा सके, तो लेट जाओ और आनंद लो

हैरान करने वाली बात यह है कि विधानसभा में कांग्रेस विधायक की इस शर्मनाक टिप्पणी पर सदन के स्पीकर विश्वेशर हेगड़े कागेरी हंसते नजर आए, उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। 

पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं रमेश कुमार

रमेश कुमार कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं। इस बयान के लिए उन पर कार्रवाई की मांग भी उठ रही है। दिल्ली महिला आयोग ने बयान पर आपत्ति जताते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बताया कि, कर्नाटक के विधायक ने हंसते हुए कहा कि जब रेप हो रहा हो, तो इसका आनंद लेना चाहिए, ऐसी घटिया और रेपिस्ट सोच वाले आदमी का कोई हक नही बनता कि वो विधान सभा में बैठे। मेरी अपील है कि कर्नाटक सरकार को इस व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करना चाहिए और विधानसभा से बर्खास्त कर इनकी वीआईपी सिक्यूरिटी भी छीनी जाए। रमेश कुमार पहले भी विवादों में घिर चुके हैं।  2019 में भी स्पीकर रहते हुए इन्होंने अपनी हालत की तुलना रेप पीड़िता से करके विवाद खड़ा किया था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर