सत्येंद्र जैन को थोड़ी राहत, अब दूसरे जज करेंगे सुनवाई, पक्षपात का था आरोप

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ कथित पक्षपात को लेकर धन शोधन मामले को दूसरे न्यायाधीश को स्थानांतरित करने की अनुमति दे दी।

Satyendar Jain, Directorate of Money Laundering Enforcement, Geetanjali Goyal, Vikas Dhul
सत्येंद्र जैन इस समय जेल में बंद हैं 

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे  दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को थोड़ी राहत मिली है। जज गीतांजलि गोयल की जगह अब विकास ढुल सुनवाई करेंगे। इस संबंध में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायालय विनय कुमार गुप्ता ने जानकारी दी है। गुरुवार को, अदालत ने स्थानांतरण के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

सत्येंद्र जैन के वकील को थी शिकायत
ईडी की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने अदालत को बताया कि जैन ने दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल से एक रिपोर्ट प्राप्त करके बीमारी को फर्जी बताया। उन्होंने कहा कि गोयल ने कुछ गड़बड़ होने के बावजूद मेडिकल सर्टिफिकेट की सत्यता की जांच नहीं की।

ईडी ने कहा कि हिरासत में रहने के बावजूद जैन अपनी पसंद के अस्पताल में रहे और स्वास्थ्य आधार पर अंतरिम जमानत याचिका वापस लेने से पहले स्थगन की मांग की गई थी।यह इस आधार पर दायर किया गया था कि [जैन] बीमार थे,  हिल नहीं सकते थे और उन्हें सहायता की आवश्यकता थी। यह उनका मामला था। हमारा मामला यह है कि वह बीमारी का नाटक कर रहा है। अस्पताल संचालित है। न्यायाधीश ने हमारे तर्कों पर विचार नहीं किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर