Sonali Phogat: तो अब रहस्य नहीं रहेगी सोनाली फोगाट की मौत! गोवा के CM ने की CBI जांच की सिफारिश

Sonali Phogat Death Case: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा कि सरकार केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर सोनाली फोगाट की मौत के मामले को सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करेगी।

Sonali Phogat case Goa CM Pramod Sawant to write to Shah for CBI probe
सोनाली फोगाट की मौत का मामला सीबीआई को सौंपने का आग्रह करेंगे : सावंत 
मुख्य बातें
  • सोनाली फोगाट की मौत का मामला सीबीआई को सौंपने का आग्रह करेंगे : सावंत
  • सोनाली फोगाट का परिवार लगातार कर रहा था सीबीआई जांच की मांग
  • हिसार में सोनाली की मौत को लेकर खाप महापंचायत का हल्ला बोल

Sonali Phogat Death Case: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। सावंत ने कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सोनाली फोगट मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो को स्थानांतरित करने का अनुरोध करेंगे। सीएम सावंत ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा कि सोनाली के परिवार के सदस्यों, खासकर उनकी बेटी के अनुरोध के बाद, राज्य सरकार गृह मंत्री अमित शाह से उनकी मौत के मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करेगी।

सीएम ने दिए आदेश

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि उन्हें गोवा पुलिस पर भरोसा है और वे जांच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं लेकिन उनकी सरकार सोनाली फोगट के मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने का अनुरोध करेगी क्योंकि लोग इसकी मांग कर रहे  हैं। इससे पहले रविवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि अगर गोवा पुलिस की जांच से परिवार संतुष्ट नहीं है तो सीबीआई सोनाली फोगट की मौत की जांच करेगी।

Sonali Phogat Case: सीबीआई जांच की मांग को लेकर गोवा हाई कोर्ट में याचिका लगाएगा परिवार

खट्टर ने कही थी ये बात

हरियाणा में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, खट्टर ने कहा, 'हमने लिखित में सीबीआई जांच के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने कहा है कि पहले गोवा अपनी जांच पूरी करेगा और अगर परिवार इससे संतुष्ट नहीं है, तो जांच सीबीआई को सौंपी जाएगी।' सोनाली फोगट की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर हिसार में खाप महापंचायत का आयोजन भी किया गया। सोनाली फोगट की मौत के मामले में जारी हलचल के बीच, पुलिस ने शुक्रवार को पुष्टि की कि वरिष्ठ स्तर पर प्रोफाइल की समीक्षा की जा रही है और कहा कि उद्देश्य के आधार पर आरोप पत्र दायर किया जाएगा।

गोवा पुलिस ने इस मामले के संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से दो व्यक्ति फोगाट के सहयोगी हैं। पुलिस ने इन दोनों पर हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।  हरियाणा के हिसार से भाजपा नेता फोगाट (43) की पिछले महीने गोवा में मौत हो गयी थी और ऐसी आशंका है कि उनकी हत्या की गयी।

Sonali Phogat: सोनाली की मौत से पहले का एक और वीडियो आया सामने, सुधीर की हरकत देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर