नरेंद्र मोदी सरकार सभी मोर्चों पर नाकाम, कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी का हल्ला बोल

देश
ललित राय
Updated Dec 08, 2021 | 10:27 IST

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि मौजूदा नरेंद्र मोदी सरकार असंवेदनशील और सभी मोर्चों पर नाकाम है।

Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, Congress Parliamentary Party meeting, farmers' movement, Narendra Modi, inflation, border dispute
नरेंद्र मोदी सरकार सभी मोर्चों पर नाकाम, कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी का हल्ला बोल 
मुख्य बातें
  • नरेंद्र मोदी सरकार सभी मोर्चों पर नाकाम
  • कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी ने किए तीखे हमले
  • संसदीय दल की बैठक में किसानों के मुद्दे पर खास जोर

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी सरकार पर सोनिया गांधी ने तीखे हमले किए। बैठक में किसानों के मुद्दे को उठाकर उन्होंने साफ कर दिया कि मोदी सरकार को किसी तरह की रियायत कांग्रेस नहीं देने वाली है। सदन से लेकर सड़क तक मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों का कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी। बैठक की शुरुआत में उन्होंने कहा कि आइए उन 700 किसानों का सम्मान करें जिन्होंने (उनकी हड़ताल के दौरान) अपने प्राणों की आहुति दी। मोदी सरकार किसानों और आम लोगों के प्रति असंवेदनशील है। आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि से हर परिवार का मासिक बजट जल रहा है।

सबको रुला रही है महंगाई
देश के कई हिस्सों में टमाटर के दाम 140 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं। सब्जियों के आसमान छूते दाम और महंगे गैस सिलेंडर ने रसोई का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। आम आदमी की जिंदगी लगातार मुश्किल होती जा रही है।हम सीमा मुद्दों पर संसद में पूर्ण चर्चा की मांग करते हैं।12 सांसदों के निलंबन पर सोनिया गांधी ने कहा कि यह "अभूतपूर्व और अस्वीकार्य" है। "हम निलंबित सांसदों के साथ एकजुटता से खड़े हैं।

कांग्रेस संसदीय समिति में सोनिया गांधी

  1. मोदी सरकार देश को बेच रही है।
  2. 700 किसानों की कुर्बानी को नहीं भूल सकते।  
  3. महंगाई ने हर परिवार का बजट बिगाड़ दिया है। सांसदों के साथ एकजुटता से खड़े हैं।
  4. मोदी सरकार असंवेदनशील है।
  5. सीमा विवाद पर संसद में विस्तार से चर्चा हो 

बदलाव के मूड में है देश
कांग्रेस ने कहा कि देश बदलाव के मूड में है, आने वाले पांच राज्यों के चुनावी नतीजों से साफ हो जाएगा कि मौजूदा केंद्र सरकार किस हद तक अलोकप्रिय हो चुकी है। उन्होंने कहा कि देश में एक तरह से ऐसे वातावरण का निर्माण किया जा रहा है जो आने वाले समय में घातक साबित होने जा रहा है। अगर कोई इस सरकार के खिलाफ बोलना चाहता है तो उसे बोलने की इजाजत नहीं है। तरह तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर