Goa Politics: कांग्रेस में फूट की आहट के बाद हरकत में आया आलाकमान, सोनिया गांधी ने वासनिक को भेजा गोवा

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 11, 2022 | 07:05 IST

Goa Congress Crisis: गोवा कांग्रेस में फुट की खबर सामने आई है। रविवार को गोवा कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने विधायकों की बैठक बुलाई थी। सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग में सिर्फ चार विधायक ही पहुंचे थे।

Sonia Gandhi sends Mukul Wasnik to Goa over defections in Congress
गोवा कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडू राव की बुलाई बैठक में नहीं पहुंचे कई विधायक 
मुख्य बातें
  • गोवा कांग्रेस में फूट की खबर, पार्टी विधायकों ने की सीएम सावंत से मुलाकात
  • गोवा कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडू राव की बुलाई बैठक में नहीं पहुंचे कई विधायक
  • दिल्ली से सोनिया गांधी ने मुकुल वासनिक को भेजा गोवा

Goa Politics: गोवा में बड़े राजनीतिक उलटफेर के आसार बन रहे हैं और कांग्रेस को एक और राज्य में झटका लग सकता है। गोवा विधानसभा के नेता विपक्ष माइकल लोबो, कांग्रेस विधायक केदार नाईक और राजेश फलदेसाई ने सीएम प्रमोद सावंत से मुलाकात की है। खबर है कि गोवा कांग्रेस के कई विधायक पाला बदल सकते हैं। सूत्र बता रहे हैं कि गोवा प्रभारी दिनेश गुंडूराव ने जब कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई तो 11 में से 7 विधायक बैठक में शामिल नहीं हुए।

कांग्रेस आलाकमान एक्शन में

प्रमोद सावंत से मिलने वाले तीन विधायकों के अलावा संकल्प अमोनकर, अलेक्स सिक्वेरिया, दिगंबर कामत और यूरी अलमाओ भी कांग्रेस की बैठक में नहीं गए। इस बीच गोवा को लेकर कांग्रेस हाईकमान भी फुल एक्शन में आ गया है और सोनिया गांधी ने मुकुल वासनिक को गोवा रवाना कर दिया है। माना जा रहा है कि आज मुकुल वासनिक कांग्रेस के विधायकों से बात करेंगे।

Goa Congress: गोवा में कांग्रेस में फूट की अटकलें, पार्टी विधायकों ने की बैठक

माइकल लोबो पर गिरी गाज

वहीं कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने माइकल लोबो को कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है। अब नए नेता का चुनाव होगा। कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा, 'नए नेता का चुनाव होगा। इस प्रकार के दलबदल के खिलाफ कानून द्वारा जो भी कार्रवाई होगी, पार्टी विरोधी कार्य किया जाएगा। देखते हैं कितने लोग रुकेंगे। हमारे 5 विधायक यहां हैं।' 

देर रात कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनसे कहा है कि वे वहां के नवीनतम राजनीतिक घटनाक्रम की निगरानी के लिए गोवा जाएं। एआईसीसी गोवा प्रभारी दिनेश राव गुंडू ने कहा, 'हमारे कुछ नेताओं ने भाजपा के साथ यह देखने के लिए एक साजिश रची थी कि गोवा में कांग्रेस पार्टी कमजोर हो गई है और दलबदल के लिए रास्ता बनाया था। इस साजिश का नेतृत्व हमारे अपने दो नेताओं माइकल लोबो और दिगंबर कामत ने किया था। माइकल लोबो को तुरंत गोवा के विपक्ष के नेता के पद से हटा दिया गया है।' 

राजनीतिक दलों में बगावत, कांग्रेस ने भुगता सबसे अधिक खामियाजा


 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर