Sri lanka Crisis: जब राष्ट्रपति भवन में घुस गुस्साई भीड़ स्वीमिंग पूल और आलीशान बेड का लेने लगी मजा, किचन में खाना भी खाया; देखें VIDEO

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 09, 2022 | 16:16 IST

श्रीलंका में मौजूदा हालात को लेकर पीएम ने पार्टी नेताओं की एक आपात बैठक बुलाई है।

sri lanka, Gotabaya Rajapaksa, world news
राष्ट्रपति भवन के स्वीमिंग पूल में प्रदर्शनकारी नहाने भी लगे थे।  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • श्रीलंका में कोलंबो की राजधानी में राष्ट्रपति राजपक्षे के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन
  • राष्ट्रपति भवन के घेराव के बीच दीवार पर चढ़ी भीड़, वॉटर कैनन भी कब्जे में ले ली
  • हालात संभालने को आंसू गैस, पानी की बौछारें और गोलियों का हुआ इस्तेमाल

श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर शनिवार (नौ जुलाई, 2022) को आक्रोशित प्रदर्शनकारी उनके आधिकारिक आवास में जा घुसे। वे राष्ट्रपति भवन के बाहर लगे अवरोधकों को हटाकर अंदर दाखिल हुए। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने वॉटर कैनन अपने कब्जे में ले ली थी। इस बीच, कुछ रोचक दृश्य भी सामने आए, जिनमें आक्रोशित भी प्रदर्शन के बीच राष्ट्रपति भवन में स्वीमिंग पूल और आलीशान बेड का आनंद लेते देखी गई। कुछ लोग पूल के भीतर कूद कर नहाने और मस्ती करने लगे, जबकि कई प्रदर्शनकारी बेड पर लेट पर फोटो खिंचाने के साथ सेल्फियां लेते देखे गए। यही नहीं, कुछ भवन के किचन में घुसकर खाना खाने लगे।

वहीं, अंग्रेजी वेबसाइट‘डेली मिरर’ की खबर में बताया गया कि पुलिस ने सुबह प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति आवास में घुसने से रोकने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया और उन पर पानी की बौछारें की और गोलियां भी चलाई थीं। हालांकि, प्रदर्शनकारी अवरोधकों को हटाकर राष्ट्रपति आवास में घुस गए।

राष्ट्रपति गोटबाया ने कोलंबो में प्रदर्शन शुरू होने से पहले ही परिसर खाली कर दिया था। इस बीच, प्रदर्शनों के दौरान दो पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम 30 लोग घायल हो गए और उन्हें कोलंबो में नेशनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, राजपक्षे पर मार्च से ही इस्तीफा देने का दबाव बढ़ रहा था। वह अप्रैल में प्रदर्शनकारियों के उनके कार्यालय के प्रवेश की ओर से कब्जा करने के बाद से ही राष्ट्रपति आवास को अपने आवास व कार्यालय के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर