अमरनाथ यात्रा में राष्ट्र विरोधी और सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश, श्रीनगर पुलिस ने दर्ज किया केस

जम्मू-कश्मीर की श्रीनगर पुलिस ने अमरनाथ यात्रा के संबंध में राष्ट्र विरोधी और सांप्रदायिक रंग के लिए यूएपीए अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

police
प्रतीकात्मक तस्वीर 

श्रीनगर पुलिस ने अमरनाथ यात्रा के संबंध में राष्ट्र विरोधी और सांप्रदायिक रंग के लिए पुलिस स्टेशन कोठीबाग में UAPA अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। कहा गया है कि यह विश्वसनीय रूप से पता चला है कि कुछ व्यक्ति/समूह जिनमें सिख फॉर जस्टिस शामिल हैं, आगामी अमरनाथ यात्रा से पहले राष्ट्र विरोधी संदेश प्रसारित कर रहे हैं और विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने वाली गतिविधियों में लिप्त हैं।

इसके अलावा ये समूह/व्यक्ति भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता पर सवाल उठाकर वहां अलगाववादी संदेश/विचारधारा का प्रसार कर रहे हैं, इसके अलावा ऐसी गतिविधियों से जम्मू-कश्मीर में शांति और सार्वजनिक व्यवस्था में गड़बड़ी होने की संभावना है।

प्राप्त उपरोक्त जानकारी के आधार पर और ऐसे समूहों/व्यक्तियों की पहचान के उद्देश्य से प्राथमिकी दर्ज की जाती है। यह प्रथम दृष्टया अपराध U/S 13 UA(P) Act 153-A, 153-B, 505 IPC के तहत है और जांच गति में है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर