बिहार: कन्हैया कुमार पर सीएएस समर्थकों का गुस्सा फूटा, कर दिया काफिले पर पथराव, कई चोटिल

बिहार के छपरा में पूर्व जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव किया गया जिसमें कुछ लोग चोटिल हो गए और कुछ वाहन छतिग्रस्त हो गए।

पूर्व जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर छपरा में हुआ पथराव, तमाम लोग हुए घायल
लोगों ने कन्हैया के काफिले पर हमला कर दिया जिससे काफिले में मौजूद कई लोग चुटैल हो गए (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली: जेएनयू के पूर्व छात्र संघ के और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर शनिवार को सीएए समर्थकों ने  हमला कर दिया ये वाकया बिहार के छपरा में पेश आया है जहां के कोपा इलाके में उनके साथ ये घटना हुई, इसमें कुछ लोग चोटिल हुए हैं बाद में पुलिस ने कन्हैया और लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला।

बताया जा रहा है कि कन्हैया कुमार छपरा आए हुए थे और वो कोपा पुलिस लाइन में सीएए और एनआरसी के विरोध में एक सभा के लिए जा रहे थे कि कुछ लोग उनका विरोध करते हुए नारेबाजी करने लगे ये लोग नागरिकता कानून समर्थक बताए जा रहे हैं। 

बाद में इन लोगों ने गुस्से में कन्हैया के काफिले पर हमला कर दिया जिससे काफिले में मौजूद कई लोग चोटिल हो गए वहीं कन्हैया इस घटना में बाल बाल बचे हैं उन्हें वहां से बामुश्किल निकाला जा सका। बताया जा रहा है कि इस घटना में कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

गौरतलब है कि कन्हैया कुमार नागरिकता संशोधन कानून,एनआरसी और एनआरपी के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ कई शहरों में जाकर प्रदर्शन कर रहे हैं इसी क्रम में छपरा में भी वो लोगों को संबोधित करने वाले थे कि उनके साथ ये घटना पेश आई गई।

इससे पहले सीवान में कन्हैया कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अनुरोध किया था कि वह सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ देशभर में चल रहे प्रदर्शनों को अपना समर्थन दें और राज्य विधानमंडल में इसके खिलाफ प्रस्ताव पारित कराएं।जेएनयू के पूर्व छात्र नेता ने गोपालगंज और सीवान की रैलियों में भी इस मांग को उठाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर