कोरोना: घर लौट जाएं हॉस्टल और पीजी में रहने वाले छात्र! मकान मालिकों के लिए जारी हुए ये निर्देश

देश की आईटी राजधानी कही जाने वाली बेंगलुरु में पीजी और हॉस्टल में रहने वाले छात्रों से उनके गांव- शहरों में स्थाई निवास पर लौट जाने की अपील की गई है।

कोरोना से बचाव के लिए छात्रों से घर लौटने की अपील
कोरोना से बचाव के लिए छात्रों से घर लौटने की अपील 
मुख्य बातें
  • कोरोना के खतरे को देखते हुए बेंगलुरु में छात्रों से अपील- अपने स्थाई निवास पर लौट जाएं
  • पीजी और हॉस्टल चलाने वालों को सख्त सफाई मानकों के पालन का निर्देश
  • कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आईएएस अधिकारी ने दी जानकारी

बेंगलुरु: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देश के आईटी हब बेंगलुरु में पढ़ाई कर रहे छात्रों से घर लौटने की अपील की गई है। आईएएस अधिकारी बीएच अनिल कुमार की ओर से ट्विटर पर इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा जिन छात्रों के संस्थान की ओर से छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं वह अपने घर वापस लौट जाएं। इसके अलावा पीजी और हॉस्टल के मालिकों को साफ सफाई रखने और COVID-19 के संक्रमण को लेकर एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

आईएएस अधिकारी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'हॉस्टल और भुगतान करके अतिथि आवास में रहने वाले छात्रों से अनुरोध है कि यदि उनके संस्थानों ने छुट्टियों की घोषणा की है तो वे अपने घरों / घरेलू शहरों में वापस जाएं। # COVID19 के खतरे के कारण ऐसे पीजी चलाने वालों मालिकों द्वारा कठोर स्वच्छता मानकों को बनाए रखने के निर्देश दिए जा रहे हैं।'

गौतलब है कि देश और कर्नाटक में कोरोना के संक्रमण और संभावित खतरे को देखते हुए ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के दो नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा बढ़कर 10 पर पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

देश में 126 मामले, 3 की मौत: बता दें कि कई राज्यों से कोरोना वायरस के नये मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमित लोगों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 126 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 22 विदेशी और दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले तीन लोग शामिल हैं।

दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के सात मामले सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश में एक विदेशी नागरिक समेत 13 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन विदेशी नागरिकों सहित 39, कर्नाटक में आठ, लद्दाख में चार, जम्मू-कश्मीर में तीन और तेलंगाना में चार मरीज हैं।

राजस्थान में दो विदेशी नागरिकों सहित कुल चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है। ओडिशा में भी सोमवार को कोविड-19 का पहला मामला आया था।

इसके अलावा हरियाणा में संक्रमित 15 में से 14 लोग विदेशी हैं और उत्तराखंड में भी एक मामला सामने आया है। केरल में दो विदेशी नागरिक सहित 24 लोग वायरस से संक्रमित हैं। इसमें पिछले महीने इससे ठीक हो चुके तीन लोग भी शामिल हैं। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार केरल के तीन मरीजों सहित कुल 13 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर