योगी के मुरीद हुए सुब्रमण्यम स्वामी, बोले- सर्वाधिक आबादी वाले राज्य से आ रही है शानदार रिपोर्ट

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 13, 2020 | 00:09 IST

भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि यूपी से अच्छी रिपोर्ट्स आ रही है।

Subramanian Swamy praised Yogi Adityanath says excellent management report coming from UP
योगी के मुरीद हुए स्वामी, बोले- UP से आ रही है अच्छी रिपोर्ट 
मुख्य बातें
  • भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दी बधाई
  • स्वामी बोले- सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में उत्कृष्ट प्रबंधन
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यूपी सरकार ने काफी हद तक किया है कोरोना पर नियंत्रण

नई दिल्ली: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तमाम राज्य सरकारें अपने तरफ से इस जानलेवा वायरस को रोकने के तमाम उपाय कर रही हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र तमिलनाडु और गुजरात जैसे राज्यों में कोरोना के मामले जिस रफ्तार से बढ़ रहे हैं वो डराने वाली है। इन सबके बीच राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार ने काफी हद तक मामलों को बढ़ने से रोकने में सफलता हासिल की है। राज्य सरकार के इस प्रबंधन से खुश बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने योगी सरकार की तारीफ की है।

स्वामी ने कही ये बात

सुब्रमण्यम स्वामी ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा, 'भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश से आने वाली सभी रिपोर्ट्स उत्कृष्ट प्रबंधन को दर्शाती हैं। योगी आदित्यनाथ को बधाई।' सुब्रमण्यम स्वामी के इस ट्वीट को योगी सरकार के कोरोना प्रबंधन से जोड़कर देखा जा रहा है। देश में सर्वाधिक आबादी वाजे यूपी में जिस तरह से कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाई गई है उसकी तारीफ हर कोई कर रहा है।

राज्य में 12 हजार से अधिक मामले

राज्य में अभी तक कोरोना संक्रमण के 12, 616 मामले सामने आए हैं जिसमें से 365 लोगों की मौत हो गई है।  रिकवरी रेट की दृष्टि से देखें तो इसमें भी लगातार सुधार हो रहा है। शुक्रवार को ही राज्य के प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में इस समय संक्रमण के 4642 उपचाराधीन मामले हैं जबकि 7609 लोगों को अस्पतालों से छुटटी मिल चुकी है। गुरुवार को राज्य में 15, 607 नमूनों की जांच की गयी जबकि अब तक कुल 4, 19, 994 नमूनों की जांच की जा चुकी है।

पाकिस्तान के संपादक ने भी की थी तारीफ

इससे पहले पाकिस्तान के एक प्रसिद्ध संपादक ने भी कोरोना से निपटने में यूपी मॉडल की तारीफ की थी। पाकिस्तान के प्रसिद्ध अखबार द डॉन के संपादक फ़हद हुसैन कोरोना काल के दौरान सीएम योगी द्वारा उठाए गए कदमों की तुलना पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के कार्यों से की और योगी नेतृत्व को इमरान से बेहतर बताया है।  उन्होंने बताया कि पाकिस्‍तान की आबादी जहां 208 मिलियन (20.80 करोड़) है, वहीं उत्‍तर प्रदेश की 225 मिलियन (22.50 करोड़) लेकिन पाकिस्तान के मुकाबले उत्तर प्रदेश में मामलों की तादाद और वहां की मृत्यु दर बेहद कम है।

ट्रू नेट की सुविधा

 राज्य सरकार द्वारा मामलों की रोकथाम के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ कई मोर्चों पर जुटे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना टेस्टिंग को लेकर बड़ा कदम उठाया है और राज्य के  75 जनपदों को ट्रू-नेट (Truenat machine) मशीनों की सौगात दी है।  ट्रू नेट मशीनों के माध्यम से कोविड नेगेटिव की रिपोर्ट जल्दी प्राप्त की जा सकती है। इसके अलावा राज्य सरकार ने रैंडम सैंपलिंग भी शुरू कर दी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर