Agni-4 Missile: भारत ने किया अग्नि-4 मिसाइल का सफल परीक्षण

Agni-4: इंटरमीडिएट-रेंज बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि 4 का सफल ट्रेनिंग लॉन्च 6 जून को लगभग 19:30 बजे एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप ओडिशा से किया गया।

missile
प्रतीकात्मक तस्वीर 

भारत ने 6 जून को ओडिशा के एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से अग्नि-4 मध्यवर्ती दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का 'प्रशिक्षण प्रक्षेपण' सफलतापूर्वक किया, जिससे देश की सैन्य क्षमताओं में उल्लेखनीय वृद्धि हुई। रक्षा मंत्रालय ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि परीक्षण शाम करीब साढ़े सात बजे किया गया। अग्नि-4 का सफल परीक्षण भारत की विश्वसनीय न्यूनतम प्रतिरोधक क्षमता की नीति की पुष्टि करता है।

मंत्रालय ने कहा कि एक इंटरमीडिएट-रेंज बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि -4 का सफल प्रशिक्षण 6 जून को लगभग 19:30 बजे ओडिशा के एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से किया गया। सफल परीक्षण सामरिक बल कमान के तत्वावधान में किए गए नियमित उपयोगकर्ता ट्रेनिंग लॉन्च का हिस्सा था। 

मंत्रालय ने कहा कि लॉन्च ने सभी परिचालन मानकों के साथ-साथ सिस्टम की विश्वसनीयता को भी मान्य किया। सफल परीक्षण 'विश्वसनीय न्यूनतम प्रतिरोध' क्षमता रखने की भारत की नीति की पुष्टि करता है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर