Mumbai Metro :आरे कॉलोनी में नहीं, गोरेगांव के आरपीएफ परेड मैदान मैं बनेगा मेट्रो कार शेड!

देश
Updated Dec 01, 2019 | 16:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मुंबई के आरे कॉलोनी में पेड़ों को काटकर मेट्रो शेड बनाने का काफी विरोध हुआ था अब महाराष्ट्र की नई सरकार इसे नई जगह पर ले जा सकती है।

NCP Leader Nawab Malik
NCP Leader Nawab Malik  |  तस्वीर साभार: ANI

मुंबई (महाराष्ट्र): राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक ने रविवार को कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को गोरेगांव के आरपीएफ परेड मैदान में मेट्रो कार शेड बनाने का सुझाव दिया है, जो पहले आरे कॉलोनी में बनाया गया था, जिसके चलते उन्होंने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ था। मलिक ने मीडिया से कहा कि हमने गोरेगांव के आरपी परेड मैदान में मेट्रो कार शेड बनाने के लिए विधानसभा और मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है। उद्धवजी ने एक बैठक में इस पर चर्चा करने और इस मामले को हल करने का आश्वासन दिया है।

मलिक ने कहा कि मेट्रो कार शेड पहले की सरकार ने आरे कॉलोनी में बनाने का फैसला किया था। उद्धव ठाकरे ने कार शेड का काम बंद कर दिया। जब उद्धवजी ने यह फैसला लिया तो विपक्ष कह रहा था कि विकास का काम रुक गया है। मेट्रो रोक दी गई है। मैं कहना चाहता हूं कि विकास कार्य बंद नहीं हुआ है। 
 उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि कार शेड कहां बनाया जाना है। इसलिए मैंने उद्धवजी को सुझाव दिया कि गोरेगांव में 102 हेक्टेयर की परेड ग्राउंड है, जिसका इस्तेमाल ज्यादातर शादी के कार्यों के लिए किया जाता है। 60 हेक्टेयर की कार का शेड वहां बनाया जाना चाहिए।

इस बारे में पूछे जाने पर कि क्या आरे में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामले वापस ले लिए जाएंगे, मलिक ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सरकार आरे में विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले छात्रों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेगी।

उद्धव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि मैंने आज आरे मेट्रो कार शेड परियोजना के काम को रोकने का आदेश दिया है। मेट्रो का काम बंद नहीं होगा, लेकिन अगले निर्णय तक, आरे का एक भी पत्ता नहीं काटा जाएगा।

अक्टूबर में आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई ने पूर्व सहयोगी बीजेपी और शिवसेना के बीच एक विवाद पैदा दिया था, जिसमें तत्कालीन मुख्यमंत्री फडणवीस ने परियोजना के लिए धक्का दिया था और ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने प्रस्तावित कार शेड परियोजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर