योगी की फटकार के बाद नोएडा के DM का हुआ तबादला, बैडमिंटन में गोल्ड जीत चुके ये IAS होंगे नए डीएम

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 31, 2020 | 14:30 IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फटकार के बाद नोएडा के डीएम बीएन सिंह का तबादला कर दिया गया है और उनकी जगह सुहास ललीनाकेरे यतिराज को नियुक्त किया गया है।

Noida New DM, Suhas LY IAS News in Hindi:
योगी की फटकार के बाद नोएडा के DM का हुआ तबादला, पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी होंगे नए डीएम 
मुख्य बातें
  • गौतमबुद्ध नगर जिले के जिलाधिकारी बीएन सिंह पर गिरी गाज, हुआ तबादला
  • बीएन सिंह को हटाए जाने के बाद उनकी जगह आईएएस अधिकारी सुहास एल वाई को मिली
  • प्रयागराज के डीएम भी रह चुके हैं एशियन पैरालंपिक बैडमिंटन में गोल्ड मेडल जीत चुके सुहास लालिनाकेरे

नोएडा: सोमवार को योगी आदित्यनाथ ने जब नोएडा का दौरा किया था तो इस दौरान उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर गौतमबुद्ध नगर के डीएम बीएन सिंह को कड़ी फटकार लगाई थी। अब खबर आ रही है बीएन सिंह का तबादला कर दिया गया है और उनकी जगह सुहास ललीनाकेरे यतिराज को नियुक्त किया गया है. यतिराज 2007 बैच के आईएस अधिकारी है और एक भारतीय पेशेवर पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी हैं जो वर्तमान में पुरुष एकल में विश्व नंबर 2 की रैंकिग रखते हैं। इससे पहले वह प्रयागराज के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में कार्यरत थे।

विभागीय जांच होगी

यूपी के मुख्य सचिव आर.के तिवारी ने बताया, 'गौतमबुद्धनगर में #COVID19 की तैयारियों की समीक्षा में पाया गया कि जिलाधिकारी के स्तर पर समन्वय में काफी कमी पाई गई, पॉजिटिव पाए गए लोगों को क्वारंटाइन करने में भी कमी पाई गई, जिसके कारण पॉजिटिव मामले बढ़े हैं। गौतमबुद्धनगर जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह को तत्काल प्रभाव से  स्थानांतरण किया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच आलोक टंडन द्वारा की जाएगी। उनकी जगह जिलाधिकारी के पद पर सुहास एल. वाई. की तैनाती की गई है। सिंह को नोएडा के जिलाधिकारी पद से हटाकर राजस्व परिषद से सम्बद्ध कर दिया गया है।'

मुख्यमंत्री द्वारा नोएडा में कोविड—19 संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान लगी फटकार के बाद जिलाधिकारी ने मुख्य सचिव आर.के. तिवारी को पत्र लिखकर तीन महीने की छुट्टी मांगी थी। उनका यह पत्र मीडिया में लीक हो गया। तिवारी ने कहा, ‘सिंह ने छुट्टी के लिये उन्हें पत्र लिखा और फिर उसे मीडिया में लीक कर दिया। यह घोर अनुशासनहीनता है और इसके लिये उनके खिलाफ विभागीय जांच भी करायी जाएगी, जिसका जिम्मा औद्योगिक एवं अवस्थापना विकास आयुक्त को सौंपा गया है।’

कौन हैं सुहास एल वाई
बैडमिंटन में गोल्ड मेडल जीत चुके सुहास लालिनाकेरे यथिराज गौतम इससे पहले आजमगढ़, जौनपुर और प्रयागराज जैसे जिलों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। उनकी पहचान एक कड़क अधिकारी की रही है और 2016 में अखिलेश यादव ने उन्हें यश भारती सम्मान से नवाजा था। कर्नाटक के शिमोगा के मूल निवासी सुहास 2007 में आईएएस अधिकारी बने सुहास अभी भी बैडमिंटन खेलते हैं और इसी साल टोक्यों में होने वाले ओलंपिक गेम्स की तैयारी भी कर रहे हैं।

इसे पहले सुहास ने प्रयागराज कुंभ के दौरान अपनी शानदार व्यवस्था से सबको आकर्षित किया था। पूरे शहर में साफ-सफाई से लेकर भीड़ प्रबंधन तक उन्होंने हर काम को बखूबी अंजाम दिया। यही वजह है कि अखिलेश से लेकर योगी तक सबने सुहास के काम की तारीफ की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर