Sunil Jakhar : BJP में शामिल हुए कांग्रेस के पूुर्व नेता सुनील जाखड़, नड्डा ने कहा-पंजाब में पार्टी मजबूत होगी

कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर जाखड़ का स्वागत करते हुए नड्डा ने कहा कि जाखड़ के भाजपा में आने से पार्टी राज्य में मजबूत होगी।

sunil jakhar joins BJP JP nadda welcomes congress leader
पंजाब के बड़े नेता हैं सुनील जाखड़। 

Sunil Jakhar : कांग्रेस के पूर्व नेता सुनील जाखड़ गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर जाखड़ का स्वागत करते हुए नड्डा ने कहा कि जाखड़ के भाजपा में आने से पार्टी राज्य में मजबूत होगी। नड्डा ने कहा कि जाखड़ एक अनुभवी नेता हैं। उन्होंने साढ़े तीन दशक तक राजनीति में अपना स्थान बनाया है। कांग्रेस में रहते हुए कई जिम्मेदारियां निभाई हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रहे, लोकसभा सदस्य रह चुके हैं। पंजाब में भाजपा राष्ट्रवादी ताकतों का साथ दे रही है। पंजाब बॉर्डर पर स्थित है। इस राज्य में राष्ट्रीय सुरक्षा एवं आतंकवाद से जुड़े मुद्दे हैं। ऐसे में पंजाब में राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत होना जरूरी है। जाखड़ ने कुछ दिनों पहले कांग्रेस से इस्तीफा दिया है। 

भाजपा में शामिल होने के मौके पर जाखड़ ने कहा कि उनके परिवार की तीन पीढ़ियों ने 50 साल से ज्यादा समय तक कांग्रेस की सेवा की। उन्होंने कहा, 'आज मैंने राष्ट्रवाद, एकता एवं भाईचारे के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ अपना 50 साल पुराना नाता तोड़ लिया है।'

फेसबुक पर कई बार भावुक हुए जाखड़
जाखड़ ने गत 14 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। जाखड़ फेसबुक पर लाइव आए और इस्तीफे देते समय अपना दर्द बयां किया। अपने संबोधन के दौरान जाखड़ कई बार भावुक हुए। अपने फेसबुक पेज पर करीब 35 मिनट से अधिक समय तक 'दिल की बात' कहते हुए उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देने का ऐलान किया। इस दौरान जाखड़ ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी सहित शीर्ष नेताओं को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में हुई पार्टी की दुर्दशा के लिए आखिर कांग्रेस ने क्यों कोई एक्शन नहीं लिया। जाखड़ ने कहा, ' यूपी में 390 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार 2000 वोट तक नहीं लाए पाए, इसके लिए कौन जिम्मेदार है। इसे लेकर कमेटी बननी चाहिए थी और विचार करना चाहिए की आखिर ऐसी दुर्दशा क्यों हुई।' 

कांग्रेस नेता पर हमला बोला
सुनील जाखड़ ने अंब‍िका सोनी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पंजाब में कांग्रेस का बेड़ा गर्क में अगर किसी नेता का हाथ है तो वह हैं अंब‍िका सोनी। जाखड़ ने कहा, 'उन्‍होंने सिखों को बदनाम किया तथा ह‍िंदू और सिखों के बीच लड़ाई करवाने की कोश‍िश की थी। उन्‍होंने कहा था क‍ि अगर पंजाब में ह‍िंदू सीएम बनेगा को राज्‍य में आग लग जायेगी।' आपको बता दें कि जाखड़ ने पहले यह दावा करके तूफान खड़ा कर दिया था कि 42 विधायक उन्हें मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और केवल दो ने चन्नी का समर्थन किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर