Ayodhya Saryu Aarti: अयोध्या फैसले के बाद सरयू नदी के तट पर हुई नियमित आरती

देश
Updated Nov 09, 2019 | 20:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद पर ऐतिहासिक फैसला देने के बाद सरयू नदी के तट पर यह पहली संध्या आरती है, जिसका नियमित तौर पर आयोजन किया गया।

Grand Aarti on the banks of Saryu River
सरयू नदी के तट पर भव्य आरती 

नई दिल्ली: शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या रामजन्मभूमि विवाद पर अपना फैसला दे दिया है। इस बीच सरयू नदी के तट पर शनिवार को की गई संध्या आरती चर्चा का विषय बनी। नियमित तौर पर सरयू नदी के तट पर भव्य आरती का आयोजन किया गया। इसकी तस्वीरें ट्विटर पर सामने आई है। सालों पुराने विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह सरयू नदी के तट पर पहली आरती थी जिसका आयोजन सादगी भरे अंदाज में किया गया।

अयोध्या में सरयू के पावन तट पर आरती करने वाले पुजारियों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हिंदू मुस्लिम एकता और भाईचारे का संदेश दिया। साथ ही कहा कि नगर में सांप्रदायिक सौहार्द बरकरार रहेगा। पुजारियों से जब फैसले को लेकर प्रतिक्रिया पूछी गई तो उन्होंने कहा कि वह खुश हैं। जब जश्न मनाने के बारे में पूछा गया तो पुजारियों ने कहा- 'हमें जिस बात की मनोकामना थी वह मिल गई। इसमें जश्न मनाने की कोई बात नहीं है। मुस्लिम भी हमारे भाई हैं। अमन चैन से वह भी रहें और हम भी।'

एनबीटी की मीडिया रिपोर्ट में इस तरह के वीडियो सामने आए हैं जिनमें आरती करने वाले पुजारियों ने राम मंदिर बनाने को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया दी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर