Sushant Case: AIIMS ने सीबीआई को सौंपी अपनी रिपोर्ट, खुल सकता है बड़ा राज

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 29, 2020 | 00:01 IST

सुशांत सिंह राजपूत मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने एम्स को रिपोर्ट सौंप दी है। सीबीआई की टीम इस रिपोर्ट का विश्लेषण करने में जुट गई है।

Sushant Singh Rajput Case AIIMS team submits report to CBI
Sushant Case: AIIMS ने CBI को सौंपी अपनी रिपोर्ट, खुलेगा राज 
मुख्य बातें
  • एम्स ने सीबीआई को सौंपी सुशांत सिंह मामले की रिपोर्ट
  • विसरा जांच और अटॉप्सी रिपोर्ट का सीबीआई कर रही है विश्लेषण
  • सुशांत के परिजनों के वकील ने लगाया था सीबीआई पर जांच धीमी करने का आरोप

नई दिल्ली: फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में अखिल भारतीय आर्युर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। अब जांच एजेंसी इस रिपोर्ट का विश्लेषण करने में जुट गई हैं और जल्द ही इसे लेकर इस निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है कि सुशांत की हत्या हुई थी या फिर उन्होंने आत्महत्या की थी। इसे लेकर सीबीआई साक्ष्यों का विश्लेषण करने के बाद अंतिम फैसला लेगी।


विसरा और अटॉप्सी रिपोर्ट
एम्स के चार डॉक्टरों की एक टीम आज सुबह 11 बजे दिल्ली के सीबीआई मुख्यालय पहुंची। यहां वह करीब दो घंटे तक रहे और एक बैठक के बाद डॉक्टरों ने फोरेंसिक रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी जिसमें सुशांत की ऑटोप्सी और विसरा की जांच की रिपोर्ट शामिल है। सूत्रों के अनुसार, सीबीआई अब रिपोर्ट का विश्लेषण करेगी।  अगस्त में सुशांत की मौत की जांच की कमान संभालने के बाद से सीबीआई की टीम ने AIIMS की फॉरेंसिक टीम को कूपर अस्पताल द्वारा तैयार की गई शव परीक्षण रिपोर्ट, सहित अन्य में मदद करने का आग्रह किया था।

वकील का आरोप
इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने शुक्रवार को आरोप लगाते हुए कहा था कि सीबीआई की जांच की गति अचानक धीमी हो गई है और पूरा ध्यान मादक पदार्थ संबंधी मुद्दों की ओर केंद्रित हो गया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा ‘आज हम असहाय हैं क्योंकि हमें नहीं पता कि मामला किस दिशा में जा रहा है। सामान्य तौर पर संवाददाता सम्मेलन सीबीआई द्वारा किया जाता है। लेकिन इस मामले में आज तक सीबीआई ने इस बारे में कोई भी प्रेस ब्रीफिंग नहीं की कि उन्हें क्या मिला है। यह बहुत गंभीर मुद्दा है।’

14 जून को हुई थी सुशांत की मौत

34 साल के सुशांत इसी साल 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। सुशांत के पिता के. के. सिंह की तरफ से पटना में राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराए जाने के बाद सीबीआई ने बिहार पुलिस से जांच अपने हाथों में ले ली थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर