PM मोदी ने किया सुषमा स्वराज को याद, बताया कैसे उनकी मां ने एक बच्ची का नाम रखा था सुषमा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुषमा स्वराज की जयंती पर फेसबुक पर एक किस्सा शेयर किया है, जिसमें बताया कि कैसे उनकी मां ने एक लड़की का नाम सुषमा रखा था।

Sushma Swaraj
सुषमा स्वराज (फाइल फोटो) 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्वराज को उनकी जयंती पर याद किया है। पीएम मोदी ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर सुषमा स्वराज को याद किया। 

पीएम मोदी ने लिखा कि अभी मैं जालंधर से रैली करके लौट रहा हूं। आज सुषमा जी की जन्म-जयंती है। मुझे उनसे जुड़ा एक बहुत पुराना वाकया अचानक याद आया तो सोचा आपसे शेयर करूं। करीब पच्चीस साल पहले की बात होगी, जब मैं भाजपा में संगठन का काम करता था और सुषमा जी गुजरात में चुनावी दौरे पर थीं। मेरा जो गांव है वडनगर, वहां वो गईं तो मेरी मां से भी मिलीं। उस समय हमारे परिवार में मेरे भतीजे के घर एक बेटी का जन्म हुआ था। ज्योतिष लोगों ने नक्षत्र देखकर उसका नाम निकाला और फिर नाम तय हुआ। घर वालों ने भी तय कर लिया था कि जैसा वो लोग कह रहे हैं, वैसा ही करेंगे। 

लेकिन मेरी मां ने सुषमा जी से मिलने के बाद कहा कि बेटी का नाम सुषमा ही रखा जाएगा। मेरी मां बहुत पढ़ी-लिखी नहीं हैं, लेकिन वो विचारों से बहुत आधुनिक हैं। और उस समय उन्होंने जिस तरह सबको निर्णय सुनाया, वो भी मुझे आज तक याद है। आज सुषमा जी की जन्म-जयंती पर उन्हें नमन। 

गौरतलब है कि सुषमा स्वराज का वर्ष 2019 में 67 साल की उम्र में निधन हो गया था। केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों सहित कई अन्य भाजपा नेताओं ने भी स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सुषमा स्वराज के जन्मदिन पर बेटी ने शेयर की ऐसी तस्वीर, देखकर भावुक हो जाएंगे आप

'राजनाथ सिंह से लेकर सुषमा स्वराज के दौर को देखा, अलग है मौजूदा बीजेपी'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर