Maharashtra: समंदर के रास्ते फिर साजिश, रायगढ़ में बोट में मिले 3 AK-47, मुंबई में 26/11 दोहराने चाहते हैं आतंकी!

एटीएस चीफ विनीत अग्रवाल ने कहा कि इस घटना में आतंकी साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता है।

Breaking News
महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव से हथियार बरामद  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • रायगढ़ में मिली बोट भारत की नहीं- ATS चीफ
  • टेरर एंगल से भी पुलिस कर रही है जांच
  • बोट से हथियारों के साथ-साथ कारतूस भी मिले हैं

महाराष्ट्र के रायगढ़ में समंदर किनारे एक संदिग्ध नाव मिली है, जिसमें भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ है। बोट से तीन एके-47 जैसे खतरनाक हथियार मिले हैं। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच में जुट गई है। स्थानीय पुलिस ने मामले की जानकारी अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी दे दी है।

घटना को लेकर रायगढ़ पुलिस ने कहा कि हरिहरेश्वर बीच पर एक अज्ञात नाव और रायगढ़ जिले के भारदखोल में एक लाइफबोट मिली है। दोनों पर कोई मौजूद नहीं है। तटरक्षक बल को इसकी सूचना दे दी गई है। पुलिस विभाग आवश्यक कार्रवाई कर रहा है।

सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते की एक टीम मुंबई से अलीबाग के लिए रवाना हो गई है। एटीएस प्रमुख विनीत अग्रवाल भी इस टीम के साथ हैं। बम निरोधक दस्ता भी मौके पर भेजा गया है। पुलिस ने एहतियात के तौर पर पूरे जिले में नाकाबंदी कर दी है और जांच की जा रही है।

एटीएस चीफ विनीत अग्रवाल ने कहा है कि रायगढ़ में मिली बोट भारत की नहीं है। उन्होंने कहा कि इस घटना में आतंकी साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस जांच में जुटी है, कुछ ही देर में सारी जानकारी सामने आ जाएगी। 

26/11 Mumbai Terror Attack: जान पर खेलकर इन सपूतों ने किया था PAK आतंकियों का खात्‍मा, बचाई थी कई जिंदगियां

वही रायगढ़ पुलिस का कहना है कि शुरूआती जांच में यह बात सामने आई है कि यह ओमान की सिक्योरिटी बोट है जो रायगढ़ तट पर आ गई है। इसमें से जो हथियार मिला है वो किसी के काम का नहीं है। लेकिन पुलिस अभी इस मामले में आगे की जांच कर रही है। केंद्रीय एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है। जांच के बाद ही बाकी सारी जानकारी साफ हो पाएगी।

इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बोट पर भी कोई उस वक्त मौजूद नहीं था। बोट से तीन एके-47 राइफल मिला है। इन हथियारों के मिलने से 26/11 वाले हमले की साजिश की याद ताजा होती दिख रही है। तब भी कुछ इसी तरह से हथियार लेकर आतंकी मुंबई में घुसे थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर