तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी का मामला: बीजेपी ने केजरीवाल को बताया 'तानाशाह', घर के बाहर किया प्रदर्शन

पंजाब पुलिस द्वारा बीजेपी नेता तजिंदर सिंह बग्गा की गिरफ्तारी का मामला तूल पकड़ता ही जा रहा है। बीजेपी की दिल्ली यूनिट ने सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और उन्हें 'तानाशाह' बताया।

Tajinder Bagga's arrest case: BJP calls Kejriwal a 'dictator', protested outside his house
बग्गा की गिरफ्तारी के विरोध में बीजेपी ने केजरीवाल के घर के बाहर किया विरोध प्रदर्शन  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : पंजाब पुलिस द्वारा बीजेपी नेता तजिंदर सिंह बग्गा की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए दिल्ली बीजेपी नेताओं ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और उन्हें 'तानाशाह' कहा। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने यह भी आरोप लगाया कि बग्गा की गिरफ्तारी से यह स्पष्ट हो गया है कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने निजी फायदे के लिए पंजाब पुलिस का 'दुरुपयोग' किया है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल तानाशाह हैं। बग्गा का अपराध क्या था? उन्होंने 'द कश्मीर फाइल्स' पर केजरीवाल से स्पष्टीकरण मांगा। गिरफ्तारी के दौरान उन्हें पगड़ी पहनने तक की इजाजत नहीं थी। बीजेपी "पगड़ी का अपमान बर्दाश्त नहीं" करेगा। प्रदर्शन के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह और बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा भी मौजूद थे। आरपी सिंह ने बग्गा के पिता के साथ बदसलूकी करने और पगड़ी नहीं बांधने देने की पंजाब पुलिस की कार्रवाई की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट रूप से किसी के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन है। पंजाब के सीएम भगवंत मान और केजरीवाल दोनों को पगड़ी के इस अपमान के लिए माफी मांगनी चाहिए। सिरसा ने कहा कि मुद्दा किसी व्यक्ति की गिरफ्तारी का नहीं है बल्कि असली मुद्दा यह है कि एक सिख मुख्यमंत्री दूसरे सिख का अपमान कैसे करवा सकता है।

तजिंदर बग्गा के खिलाफ एक और वारंट जारी, गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करने का आदेश

दिल्ली पुलिस ने बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह बग्गा की शिकायत के आधार पर अपहरण का मामला दर्ज किया है, जिन्होंने आरोप लगाया था कि कुछ लोग सुबह करीब 8 बजे उनके घर आए और उनके बेटे को ले गए। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर सिंह बग्गा को पिछले महीने मोहाली में उनके खिलाफ दर्ज एक मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। उसे वापस राजधानी लाने के बाद शुक्रवार देर रात मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। गौर हो कि  बग्गा को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को यहां उसके घर से गिरफ्तार किया था, पंजाब ले जाने के दौरान हरियाणा पुलिस ने रोका और कुछ घंटे बाद दिल्ली पुलिस वापस दिल्ली लेकर आई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर