Tajinder Bagga: बग्गा ने बताई पूरी आपबीती, बोले- पंजाब पुलिस ने ऐसे गिरफ्तार किया जैसे मैं आतंकवादी हूं

देश
किशोर जोशी
Updated May 07, 2022 | 12:27 IST

Tajinder Pal Singh Bagga Arrest News: पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद, बग्गा को पंजाब ले जाते समय हरियाणा में रोक दिया गया और दिल्ली पुलिस द्वारा वापस राष्ट्रीय राजधानी में लाया गया।

Tajinder Pal Singh Bagga claims Punjab Police arrested him as if he was a terrorist
तजिंदर पाल सिंह बग्गा 
मुख्य बातें
  • तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर शुक्रवार को मच गया था सियासी घमासान
  • बग्गा बोले- केजरीवाल के खिलाफ बोलने पर किया गया अरेस्ट
  • बग्गा को पंजाब पुलिस गिरफ्तार कर ले गई थी लेकिन दिल्ली पुलिस वापस ले आई

Tajinder Pal Singh Bagga: दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने शनिवार को दावा किया कि पंजाब पुलिस के कई जवानों ने उनके घर में घुसकर इस तरह गिरफ्तार किया जैसे कि वह एक आतंकवादी हों। एएनआई से बात करते हुए बग्गा ने अपनी गिरफ्तारी का पूरा वाकया सुनाया। बग्गा ने कहा, ' पंजाब पुलिस द्वारा मुझे कोई वारंट नहीं दिखाया गया था। जब लगभग आठ लोगों ने मुझे उठाया, तो मैंने उनसे कहा कि मुझे अपनी पगड़ी बांधने दो। उन्होंने मुझे पगड़ी और चप्पल पहनने का मौका नहीं दिया। मुझे वाहन में फेंक दिया गया। मेरा अपहरण कर लिया गया।' 

घर में घुसे थे 50 पुलिसकर्मी

बग्गा ने कहा, 'स्थानीय पुलिस को भी सूचित नहीं किया गया था। लगभग 50 पुलिसकर्मी आए जैसे वे एक आतंकवादी के साथ करते हैं वैसा व्यवहार मेरे साथ किया गया। लगभग 10 पुलिस वाहन आए थे जो सीसीटीवी फुटेज में देखे जा सकते हैं। यह एक संदेश देने का प्रयास है कि जो भी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बोलेगा वह सबसे बड़ा आतंकवादी होगा और बख्शा नहीं जाएगा।'

केजरीवाल पर निशाना

इससे पहले अप्रैल में बग्गा ने दावा किया था कि पंजाब पुलिस के अधिकारी दिल्ली पुलिस को सूचित किए बिना उन्हें गिरफ्तार करने पहुंचे थे लेकिन तब वह लखनऊ में थे। बग्गा ने 'अवैध रूप से'  हिरासत में लेने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री को भी फटकार लगाई और कहा कि उनकी नजरबंदी यह संदेश देने का एक प्रयास है कि जो कोई भी आप सुप्रीमो के खिलाफ बोलता है उसे 'सबसे बड़ा आतंकवादी' कहा जाएगा और बख्शा नहीं जाएगा।

आधी रात की हुंकार, तजिंदर सिंह बग्गा बोले, केजरीवाल से डरता नहीं, एक FIR करो या सौ

आप के खिलाफ रहे हैं मुखर

 बग्गा सोशल मीडिया पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ काफी मुखर रहे हैं। बग्गा ने कुछ समय पहले 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को लेकर केजरीवाल के खिलाफ ट्वीट कर उनकी आलोचना की थी, जिसके बाद से वह आम आदमी पार्टी (आप) के निशाने पर आ गए थे। हिरासत में लिए जाने और मोहाली ले जाने के घटनाक्रम के बारे में बात करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि बाद में उनके साथ दुर्व्यवहार नहीं किया गया, हालांकि, पुलिस ने उन्हें दो मुद्दों के बारे में बात नहीं करने को कहा था।

पुलिस कर रही है सुरक्षा प्रदान

उन्होंने कहा, 'मेरे साथ मारपीट और घर पर पिटाई के बाद, उन्होंने आगे ऐसा नहीं किया क्योंकि उनके पास शायद आदेश थे। वे इसे लाइव स्ट्रीम कर रहे थे। उन्होंने मुझे इन दो मुद्दों के बारे में बात करना बंद करने के लिए कहा।' हमले का दावा करते हुए बग्गा ने कहा कि 'अस्पताल में किए गए मेडिकल परीक्षणों में, हमले के निशान दर्ज किए गए थे। दिल्ली पुलिस मामले की कार्यवाही चलने तक सुरक्षा प्रदान करेगी।'

इससे पहले पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को तजिंदर पाल सिंह बग्गा को राष्ट्रीय राजधानी में उनके आवास से गिरफ्तार किया। इसके बाद पूरे दिन चले नाटकीय घटनाक्रम में बग्गा को उनके घर से कथित तौर पर जबरन उठाये जाने के चलते हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस के वाहनों को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक लिया, जिसके बाद दिल्ली पुलिस बग्गा को वापस राष्ट्रीय राजधानी ले आयी।

Tajinder Pal Bagga Arrest: बग्गा की गिरफ्तारी पर बवाल, एक पुलिस ने पकड़ा, दूसरे ने रोका और तीसरे ने छुड़ाया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर