Anantnag के मौलवी ने कह दी बड़ी बात- हमारी जमीन ले लो लेकिन कश्मीर में अल्पसंख्यकों को सुरक्षा दो

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 04, 2022 | 07:24 IST

Maulana Fayaz Amjadi : कश्मीर घाटी में हिंदुओं और गैर-कश्मीरियों की लगातार टारगेट किलिंग हो रही है। इस बीच अनंतनाग के एक मौलाना ने इन हत्याओं पर ऐसी बात कही है जो वायरल हो रही है।

Take our lands but give protection to minorities in Kashmir says cleric in Anantnag mosque
अनंतनाग के मौलवी ने लगाई अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की गुहार 
मुख्य बातें
  • घाटी में लगातार हिंदुओं और गैर कश्मीरी लोगों की टारगेट किलिंग कर रहे हैं आतंकी
  • अनंतनाग के मौलवी ने लगाई अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की गुहार
  • मौलाना फ़याज़ अमजदी ने कहा- आतंकियों द्वारा की जा रही है हत्या जिहाद नहीं है

अनंतनाग: कश्मीर में लगातार हो रही टारगेट किलिंग के बाद अनंतनाग के एक मौलवी ने ऐसा बयान दिया है जिसकी तारीफ हो रही है। प्रमुख मौलवी ने अनंतनाग में शुक्रवार की सामूहिक नमाज के दौरान अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की वकालत करते हुए कहा कि इस्लाम अल्पसंख्यक समुदाय पर अत्याचार कर जिहाद की अनुमति नहीं देता है। मौलाना फ़याज़ अमजदी, जामिया मस्जिद अनंतनाग में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा के उनके आह्वान का मस्जिद में मौजूद स्थानीय लोगों ने जोरदार समर्थन किया।

जमीन देने को तैयार

 एक वीडियो के अनुसार, उन्होंने कहा कि वे अपनी जमीन देने को तैयार हैं लेकिन जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यकों को सुरक्षा दी जानी चाहिए। मौलाना फ़याज़ अमजदी ने कहा कि अगर कोई मुसलमान जिहाद समझकर अल्पसंख्यकों पर अत्याचार या हत्या कर रहा है, तो हम इसकी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा, 'अगर कोई मुसलमान यह सोचकर ऐसा कर रहा है तो यह जिहाद है, हम इस जिहाद की निंदा करते हैं। इस्लाम ने जिहाद को अल्पसंख्यक या किसी अन्य व्यक्ति पर अत्याचार करने या व्यक्ति को मारने की अनुमति नहीं दी है।' मौलाना फैयाज अमजदी ने कहा कि कश्मीर में माहौल खराब नहीं होना चाहिए।

Kashmir Target Killing: कश्मीरी पंडितों के घाटी छोड़ने की खबरों का  श्रीनगर एयरपोर्ट ने किया 'कड़ा खंडन', दिए ये आंकड़े

अल्पसंख्यकों को मिले सुरक्षा

मौलाना फयाज ने कहा, 'अल्पसंख्यकों का ध्यान रखा जाना चाहिए। हम प्रशासन से आग्रह करते हैं, हम सरकार से आग्रह करते हैं कि हम लोग यहां अल्पसंख्यकों के साथ हैं। हम अल्पसंख्यकों पर हमला करने वालों की निंदा करते हैं। हम अनुरोध करते हैं कि कश्मीर में अल्पसंख्यकों को सुरक्षा दी जाए। आपको हमारी जमीन की आवश्यकता है तो उसे ले लीजिए लेकिन अल्पसंख्यकों को सुरक्षा दें। जैसे आप यहां अल्पसंख्यकों को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं, वैसे ही पूरे देश में हमारे साथ करें।'

लगातार हो रही है टारगेट किलिंग

आपको बता दें कि कश्मीर में निर्दोष नागरिकों की टारगेट किलिंग हो रही है। पीड़ितों में कश्मीरी पंडित समुदाय के सदस्य, नागरिक और सरकार के लोग शामिल हैं। पिछले महीने, कश्मीर में कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट सहित दो नागरिकों और तीन ऑफ-ड्यूटी पुलिसकर्मियों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। पिछले साल अक्टूबर में मशहूर केमिस्ट एम एल बिंदू की उनकी दुकान में हत्या कर दी गई थी। कुलगाम जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने एक बैंक मैनेजर विजय कुमार की उनके कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी। इस हफ्ते की शुरुआत में जम्मू के सांबा जिले की रहने वाली 36 वर्षीय हिंदू महिला शिक्षिका रजनी बाला की कुलगाम के गोपालपोरा के एक सरकारी स्कूल में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

एक मई से अब तक जम्मू कश्मीर में आठ टारगेट किलिंग, एक नजर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर