हमें जमीन दिखाने की बात करते है हम आपको आसमान दिखाएंगे, उद्वव ठाकरे ने अमित शाह को दी चुनौती

उद्वव ठाकरे ने एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि हमें जमीन दिखाने की बात करते है हम आपको आसमान दिखाएंगे। 

मुख्य बातें
  • उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना को खत्म करने के लिए सब साथ आ रहे है।
  • शिवसेना कोई खटमल नहीं जिसे तुम मार दोगे।
  • उन्होंने कहा कि 25 वर्षों हमारे बीजेपी के साथ गठबंधन में सड़ गए। बर्बाद हुए।

मुंबई: उद्वव ठाकरे ने बुधवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि शिवसेना की दशहरा रैली शिवाजी पार्क शिवतीर्थ पर ही होगी। बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कमलाबाई (bjp) और मुंबई का क्या संबंध है। कमलाबाई जानबूझ कर बोल रही है वो बोले ये शिवसेना बालासाहेब की नहीं है, ये शिवसेना बालासाहेब की ही है। कमलाबाई ये शब्द बालासाहेब ने ही दिया है। चुनाव आने पर मुंबई की याद बीजेपी को आती है। मुंबई को महाराष्ट्र से तोड़ने का बीजेपी की साजिश है। 

अमित शाह को दी चुनौती 

उन्होंने अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि हमें जमीन दिखाने की बात करते है हम आपको आसमान दिखाएंगे। आज चुनाव आने के बाद मुंबई दिखती है। आपको सिर्फ जमीन नजर आती है यह सिर्फ जमीन नहीं है। उद्वव ने कहा कि आज मैं अमित शाह को चुनौती देता हूं आपकी कोई साजिश कामयाब नहीं होने देंगे। आप हिन्दू मुस्लिम करके देखो, मुस्लिम भी हमारे साथ है। मराठी गैरमराठी करके देखो। मराठी गुजराती सब हमारे साथ है। आप की जो शाहनीति है फोड़ो और राज करो ये कामयाब नहीं होगी। अमित शाह को चुनौती है हिम्मत होगी तो बीएमसी चुनाव एक महीने में कराओ और हिम्मत होगी तो विधानसभा के भी चुनाव करवाओ।

शिवसेना कोई खटमल नहीं जिसे तुम मार दो

शिवसेना को खत्म करने के लिए सब साथ आ रहे है, एक साथ आओ आसमान दिखाता हूं। मुन्नाभाई साथ में लिया है, ठाकरे परिवार को खत्म करने के लिए करो यह मेरा परिवार है। शिवसैनिक मेरे साथ है। हमारे गद्दार उन्होंने साथ गए, मुन्नाभाई (राज ठाकरे) को साथ लिया केंद्रीय एजेन्सीज को साथ लेकर ठाकरे परिवार शिवसेना को खत्म करने की साजिश हो रही है। शिवसेना कोई खटमल नहीं जिसे तुम मार दो। मैंने संयम रखने कहा है शिवसैनिकों को क्योंकि संघर्ष हुआ तो गद्दारों में और शिवसैनिक में होगा। खून आपस मे बहेगा। बीजेपी का कुछ नहीं जाएगा। बीजेपी की ये साजिश कामयाब नहीं होने देनी है।

फडणवीस के जीवन का आखरी ही चुनाव होगा
 
 उन्होंने कहा कि देवेंन्द्र कहते हैं यह आखरी चुनाव है हां यह आखरी चुनाव है, मेरे लिए पहला चुनाव है। बीएमसी का चुनाव उनका देवेंद्र फडणवीस के जीवन का आखरी ही चुनाव होगा। हम हमारे जीवन का पहला चुनाव है हम ऐसे ही लड़ेंगे। हमारे पास कुछ बचा नहीं है। नया भगवा बीएमसी पर लहराना है।

बीजेपी क्या लॉन्ड्री है?

उन्होंने कहा कि बीजेपी की आदत है दूसरे ने अच्छा काम किया तो भ्रस्टाचार कहकर चिल्लाते हैं। जिनपर भ्रष्टाचार के आरोप किए उनको पार्टी में लेकर क्लीन चिट दी। मुझे पीएम पर अचरज होता है जिसपर भ्रष्टाचार के आरोप हैं उस महिला ( भावना गवली ) के हाथों राखी बंधवाई। बीजेपी ने क्या लॉन्ड्री शुरू की है। भ्रस्टाचार के खिलाफ किस मुंह से लड़ रहे। इस सरकार की पहचान खोका सरकार के तौर ओर हुई है। खोके सरकार खोको से बाहर आए, फिर भ्रष्टाचार पर बोले। सुप्रीम कोर्ट पर अब फैसला आएगा। हमे कोर्ट न्याय देवता पर भरोसा है। 

बीजेपी के साथ गठबंधन में हम सड़ गए

उन्होंने कहा कि 25 वर्षों हमारे बीजेपी के साथ गठबंधन में सड़ गए। बर्बाद हुए। कुछ काबिलियत न होते हुए हमने आप को दिया। परिवारवाद की बात करते कितने बाहरी लोगों को पार्टी में लिया। 70 वर्षों के बाद चिता लाया। दरवाजा खोलने के बाद चिता म्याव बोला। हमने पेंग्विन लाये मैं फोटोग्राफर हुए पर फोटो निकालने की नौटंकी नहीं की।

वेदांत फॉक्सकॉन महाराष्ट्र से क्यों गया?

उन्होंने कहा कि मुम्बई देश का आर्थिक केंद्र है उसे गुजरात ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। वेदांत फॉक्सकॉन गया, क्यों गया? चलो हम आपके साथ आते हैं, इसे प्रोजेक्ट को महाराष्ट्र में लाओ। आज मुख्यमंत्री दिल्ली गए कितने बार मुजरा करने जाएंगे। इन्होंने वेदांत फॉक्सकॉन पहले ही ले जाने का तय कर लिया था।

कमलाबाई और मुंबई का संबंध क्या है यह शब्द बाला साहेब ने दिया है। हमारे परिवार पर टिप्पणी होती है मुझे अभिमान है, जनसंघ था उस वक्त महाराष्ट्र आंदोलन में, पहले 5 में मेरे दादा थे। नालायक लोग हमने संभाली। मैंने कहा था, महापौर शिवसेना का होगा। उपमहापौर बीजेपी का होगा।

चिता लाए पर आवाज बिल्ली की आई

काम की बात करो। 70 वर्षो के बाद चिता लाए पर आवाज बिल्ली की आई, मैं उसपर टिप्पणी नहीं करूंगा, हमने भी पेंग्विन लाया हमारे निर्णयों पर रोक लगाई, धारावी का आर्थिक सेंटर गुजरात लेकर गए। आर्थिक राजधानी से लेकर गए। आज वेदांत झूठ बोल कर ले गए। वेदांता के लिए केंद्र से रियायत दे रहे हैं। क्या यह प्रोजेक्ट लेकर ही जाना था?

26/11 हमले में शिवसैनिक मदद के लिए उतरे थे

मुम्बई पर जब 26/11 का हमला हुआ तब शिवसैनिक मदद के लिए उतरे थे। 4 शिवसैनिक घायल हुए डटे रहे। सिर्फ सामने आकर भाईयों और बहनों बोल कर नहीं गए। मुम्बई पर आपदा आती है तो शिवसैनिक आगे आता है।लोगों का विश्वास है शिवसेना, कसाब के हमले के वक्त बीजेपी वाले भाग के गए थे।कसाब ने जब हमला किया था, तब शिवसेना के शाखा वालों ने कमांडो की मदद की थी, 4 शिवसैनिक गोलीबारी में जख्मी हुए थे,ओबेरॉय के पास भाइयों और बहनों कहकर नहीं गए। अनेकों के प्राण बचाये थे, मुंबइ जितने के लिए लोगों के मन जितना होगा,रक्तदान,स्कूल,सबके लिए शिवसेना शाखा मदद के लिए आती है।

उद्वव ठाकरे ने केजरीवाल की तारीफ की

आज मेरे पास कुछ नहीं है, मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद फिर भी इतनी भीड़ है। इनको क्या करना है बदलाव करना है मुम्बई इनके पैरों तक ले जाने का बदलाव चाहिए। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में अच्छा काम किया। शिवसेना ने भी मुम्बई में बीएमसी के स्कूल में सुधार किया। प्रदूषण मुक्त बसेस मुम्बई में शुरू हुआ। स्वास्थ्य के क्षेत्र में सबसे बड़ा इन्फ्रास्ट्रक्चर खड़ा किया जो पूरे देश में नहीं हुआ। मुम्बई मॉडल की सुप्रीम कोर्ट से लेकर विदेशों में चर्चा हुई। मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद भी इतने लोग है यहां। ये झुकेंगे नहीं।

इधर कमलाबाई चिल्ला रही शिवसेना ने करोना में भ्रष्टाचार किया। इन्होंने बसों पर विज्ञापन दिए हमारी सरकार आई हिन्दू त्योहारों पर से संकट टला। पंढरपुर के वारी को किसने अनुमति दी। ये जब कोरोना में मंदिर खोलने की मांग कर रहे थे तब मैं लोगों की जान बचाने प्रयास कर रहा था। अगर मैंने कुछ गलत किया लोगों की जान बचाकर तो मुझे जो चाहे सजा दे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर