पिता का अंतिम संस्कार रोक महिला पुलिस अधिकारी ने किया स्वतंत्रता दिवस परेड का नेतृत्व

देश
भाषा
Updated Aug 16, 2020 | 23:32 IST

मिलनाडु पुलिस की एक निरीक्षक ने अपने पिता की मृत्यु होने के बावजूद उनके अंतिम संस्कार को रोक कर स्वतंत्रता दिवस परेड का नेतृत्व करने की ड्यूटी निभाने को प्रमुखता दी।

parade
प्रतीकात्मक तस्वीर 

तिरुनेलवेली: तमिलनाडु पुलिस की एक निरीक्षक ने अपने पिता की मृत्यु होने के बावजूद उनके अंतिम संस्कार को रोक कर स्वतंत्रता दिवस परेड का नेतृत्व करने की ड्यूटी निभाने को प्रमुखता दी। सशस्त्र रिजर्व पुलिस की निरीक्षक एन. माहेश्वरी ने अपने पिता की मौत का गम होने के बावजूद यहां स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित समारोह में जिलाधिकारी शिल्पा प्रभाकर सतीश और पुलिस अधीक्षक एन. मणिवन्नन को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

पुलिस की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, 'हालांकि उन्हें 14 अगस्त की रात को उनके पिता के निधन का समाचार मिल चुका था, फिर भी उन्होंने शनिवार की सुबह परेड का नेतृत्व करने के बाद ही अंतिम संस्कार में भाग लिया। यह उनकी देशभक्ति की भावना को प्रदर्शित करता है।'

पुलिस विभाग ने कहा कि व्यक्तिगत संवेदना और दुख की भावना से ऊपर उठ कर निरीक्षक ने कर्तव्य निर्वहन को प्रमुखता दी जिसके लिए विभाग को उन पर गर्व है। परेड के दौरान युवा अधिकारी ने व्यक्तिगत क्षति की जरा सी भावना भी प्रदर्शित नहीं की और पुलिसकर्मियों के दस्ते का गंभीरता और गरिमापूर्ण तरीके से नेतृत्व किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर