हैदराबाद: PM मोदी की अगवानी में नहीं पहुंचे तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR, बीजेपी ने कहा- क्या यही आपकी संस्कृति है?

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव हैदराबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी के दौरान अनुपस्थित रहे। इस पर बीजेपी ने कहा कि केसीआर प्रोटोकॉल का पालन करने में विफल रहे और उन्होंने प्रधानमंत्री का अपमान किया।

kcr and modi
फाइल फोटो 
मुख्य बातें
  • पीएम मोदी ने श्री रामानुजाचार्य की स्मृति में 'स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी' राष्ट्र को समर्पित किया
  • उन्होंने अंतरराष्ट्रीय फसल अनुसंधान संस्थान (ICRIST) की 50वीं वर्षगांठ समारोह की शुरुआत की
  • हैदराबाद पहुंचने पर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी नहीं की

नई दिल्ली: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव शनिवार को हैदराबाद हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी के दौरान अनुपस्थित रहे। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि राव प्रोटोकॉल का पालन करने में विफल रहे और उन्होंने प्रधानमंत्री का अपमान किया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने इसके लिए चंद्रशेखर राव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम कड़ी निंदा करते हैं कि मुख्यमंत्री केसीआर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए नहीं आए। केसीआर, क्या यही आपकी संस्कृति है? आप दावा करते हैं कि आपने 80,000 पुस्तकें पढ़ी हैं। क्या आपने उनसे यही सीखा है?

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि केसीआर उनके फार्म हाउस गए थे और पीएम के कार्यक्रम को छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का अपमान करना देश के लोगों का अपमान करने जैसा है। उन्होंने याद दिलाया कि पीएम मोदी ने उन्हें हमेशा समय दिया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि क्या आप प्रधानमंत्री की उदारता को भूल गए हैं? राज्य के दौरे पर प्रधानमंत्री का स्वागत करने के बुनियादी शिष्टाचार के अभाव में आप खुद को अपने फार्महाउस तक सीमित कैसे रख सकते हैं? 

Statue of Equality देश को समर्पित, सुधार के लिए जड़ों से दूर जाने की जरूरत नहीं

मोदी 11वीं सदी के संत श्री रामानुजाचार्य की स्मृति में 'स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी' राष्ट्र को समर्पित करने और अर्ध-शुष्क उष्णकटिबंधीय के लिए अंतरराष्ट्रीय फसल अनुसंधान संस्थान (आईसीआरआईएसएटी) की 50वीं वर्षगांठ समारोह की शुरुआत करने गए थे। राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन, केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलंगाना के मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव उन वीआईपी लोगों में शामिल थे, जिन्होंने हवाई अड्डे पर मोदी की अगवानी की।

राव के आधिकारिक निवास 'प्रगति भवन' के सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मुख्यमंत्री की तबीयत ठीक नहीं है, क्योंकि वह बुखार से पीड़ित हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक पत्र में कहा गया कि तलसानी श्रीनिवास यादव को आज दौरे के दौरान प्रधानमंत्री के आगमन और प्रस्थान के समय उनका स्वागत करने और विदा करने के लिए नामित किया गया है।

केंद्र से बीजेपी को हटा कर बंगाल की खाड़ी में फेंक देना चाहिए- के चंद्रशेखर राव

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर