Lockdown in India: तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR की पीएम मोदी से अपील- 2 हफ्ते और बढ़ाया जाए लॉकडाउन

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 06, 2020 | 21:30 IST

Lockdown in India News: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन का विस्तार किया जाए। लॉकडाउन एकमात्र रास्ता है।

KCR
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव 

नई दिल्ली: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि 15 अप्रैल को समाप्त हो रहे 21 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का विस्तार किया जाए। उन्होंने 2 और सप्ताह (15 अप्रैल के बाद) तक लॉकडाउन के विस्तार का सुझाव दिया है। उन्होंने BCG रिपोर्ट से एक संदर्भ लिया है, जिसमें सुझाव दिया गया कि भारत में 3 जून तक लॉकडाउन अच्छा रहेगा।

KCR ने कहा, 'हम खराब अर्थव्यवस्था को उभार सकते हैं, लेकिन हम लोगों के जीवन को वापस नहीं ला सकते। लॉकडाउन एकमात्र हथियार है। मेरा प्रस्ताव है कि लॉकडाउन को कम से कम एक या दो सप्ताह तक बढ़ाया जाए।' उन्होंने कहा कि लॉकडाउन समाज के सभी वर्गों और अर्थव्यवस्था को बड़े पैमाने पर प्रभावित कर रहा है, लेकिन कोरोनो वायरस मानव जाति के लिए सबसे बड़ा संकट है और इसके खिलाफ कड़े कदम उठाने की जरूरत है। 

पहले खबर ये भी आई कि तेलंगाना में लॉकडाउन 3 जून तक बढ़ा दिया गया है। केसीआर ने इसकी घोषणा की गई है। हालांकि बाद में मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से स्पष्ट किया गया कि ऐसा नहीं है। लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा नहीं की गई है। सीएम ने लॉकडाउन का 2 हफ्ते और विस्तार करने का सुझाव दिया है।

केसीआर ने राज्य में कोरोनो वायरस से लड़ने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों को 10 प्रतिशत विशेष प्रोत्साहन देने की घोषणा की है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, तेलंगाना में अब तक कुल 321 कोरोना के मामले हैं। 7 लोगों की मौत हो चुकी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर