तेलंगाना में कांग्रेस को झटका, पूर्व राज्यसभा सांसद एमए खान ने दिया इस्तीफा; पार्टी की खराब हालत के लिए राहुल को ठहराया जिम्मेदार

Telangana: एमए खान ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं को पार्टी से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया। पार्टी जमीनी कार्यकर्ताओं को फिर से सक्रिय करने का कोई प्रयास नहीं कर रही है। स्थिति को देखते हुए मेरे पास पार्टी से इस्तीफा देने जैसे कठोर फैसले के अलावा कोई विकल्प नहीं था। 

Telangana congress former Rajya Sabha MP MA Khan resigns Rahul held responsible for the poor condition of the party
कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद एमए खान ने दिया इस्तीफा।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका,
  • पूर्व राज्यसभा सांसद एमए खान ने दिया इस्तीफा
  • कांग्रेस की खराब हालत के लिए राहुल गांधी को ठहराया जिम्मेदार

Telangana: तेलंगाना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद एमए खान ने शनिवार को देश की सबसे पुरानी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। खान ने कांग्रेस नेतृत्व को लिखे अपने पत्र में कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी जनता को ये समझाने में पूरी तरह विफल रही है कि वह अपनी विरासत को फिर से प्राप्त कर सकती है और देश को आगे बढ़ा सकती है।

कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद एमए खान ने दिया इस्तीफा

उन्होंने आगे कहा कि अपने छात्र जीवन से ही चार दशकों से अधिक समय से पार्टी से जुड़े थे। साथ ही पत्र में उन्होंने कहा कि पार्टी के कल्याण और भलाई के लिए जी23 के वरिष्ठ नेताओं द्वारा उठाई गई आवाज को नेतृत्व द्वारा असंतुष्ट के रूप में देखा गया। पत्र में कहा गया है कि अगर उन नेताओं पर भरोसा किया जाता और पार्टी की बहाली के लिए उनकी पीड़ा को समझा जाता तो चीजें अलग होतीं।

राहुल गांधी में ऐसा क्या दिखता है जो हमें नहीं दिखता, दिखाइए?- पूछने लगे एंकर, कांग्रेस समर्थक ने कहा- यहां केमिस्ट्री चल रही

खान ने आगे कहा कि वरिष्ठ नेताओं को पार्टी से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया। पार्टी जमीनी कार्यकर्ताओं को फिर से सक्रिय करने का कोई प्रयास नहीं कर रही है। स्थिति को देखते हुए मेरे पास पार्टी से इस्तीफा देने जैसे कठोर फैसले के अलावा कोई विकल्प नहीं था। 

कांग्रेस को बड़ा झटका, 'चटुकारिता से परेशान' जयवीर शेरगिल ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

कांग्रेस की खराब हालत के लिए राहुल गांधी को ठहराया जिम्मेदार

पार्टी से इस्तीफे के तुरंत बाद खान ने एएनआई को बताया कि उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी। साथ ही कहा कि पार्टी में हालात तब बिगड़े जब राहुल गांधी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष का पद संभाला। उनकी अपनी एक अलग विचार प्रक्रिया है, जो ब्लॉक स्तर से लेकर बूथ स्तर तक किसी भी सदस्य से मेल नहीं खाती। इसका नतीजा कांग्रेस के पतन का कारण बना। खान के साथ कई हाई-प्रोफाइल नेताओं ने इस साल कांग्रेस छोड़ दी है, जिससे पार्टी के लिए आगामी चुनावों में अपने पैर जमाना मुश्किल हो गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर