कराची में मंदिर पर हमला, बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा बोले, राज्य प्रायोजित आतंकवाद में अल्पसंख्यक समाज सुरक्षित नहीं

Temple attack in Pakistan: पाकिस्तान में एक बार फिर मंदिर पर हमला हुआ है। बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि पड़ोसी मुल्क में अल्पसंख्यक समाज सुरक्षित नहीं है। उन्होंने इस मामले में विदेश मंत्री एस जयशंकर से अपील की है।

Temple Attack in Pakistan, Manjinder Singh Sirsa, Minority Society in Pakistan, Dr S Jaishankar, Imran Khan
पाकिस्तान में मंदिर पर हमला, बीजेरी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा बोले, अल्पसंख्यक समाज सुरक्षित नहीं 
मुख्य बातें
  • कराची के रणछोर लाइन इलाके में मंदिर पर हमला
  • बीजेपी नेता एम एस सिरसा बोले- राज्य समर्थित आतंकवाद
  • विदेश मंत्री एस जयशंकर से इस मुद्दे को वैश्विक स्तर पर उठाने की अपील की

Temple attack in Pakistan: पाकिस्तान के कराची में सोमवार को एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ करने और तोड़फोड़ करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।पाकिस्तानी उर्दू भाषा के समाचार नेटवर्क समा टीवी के अनुसार, वह व्यक्ति शाम को कराची के रणछोर लाइन इलाके में एक हिंदू मंदिर में घुस गया और हिंदू भगवान जोग माया की एक मूर्ति को हथौड़े से क्षतिग्रस्त कर दिया।

कराची में मंदिर पर हमला

मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया कि रांचौर लाइन में एक और हिंदू मंदिर को अपवित्र किया गया, कराची पाकिस्तान के हमलावरों ने बर्बरता को यह कहते हुए उचित ठहराया कि 'मंदिर पूजा स्थल होने के योग्य नहीं है'। यह पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के खिलाफ राज्य समर्थित आतंक है।"एक अन्य ट्वीट में, सिरसा ने विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर से "सीमा पार हिंदुओं / सिखों की धर्म की स्वतंत्रता का समर्थन करने के लिए इस मुद्दे को वैश्विक स्तर पर उठाने का आग्रह किया"।

पाक में अल्पसंख्यक समाज सुरक्षित नहीं
सिरसा ने कहा, "पाकिस्तान में अल्पसंख्यक अपनी आस्था पर इस तरह के लगातार हमले से व्यथित हैं, जबकि पाक सरकार इस तरह के उत्पीड़न पर चुप रहने का विकल्प चुनती है। बाद में लोगों ने आरोपी को पकड़कर स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि आरोपी पर ईशनिंदा से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।भारतीय जनता पार्टी के मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे "अल्पसंख्यकों के खिलाफ राज्य समर्थित आतंक" बताया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर