Terrorist Ashraf: 15 साल तक इस तरह भारत में ठिकाना बनाने में कामयाब रहा आतंकी अशरफ, इनसाइड स्टोरी

मंगलवार का दिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम के लिए खास दिन साबित हुआ। स्पेशल सेल ने एक ऐसे आतंकी को धर दबोचा जो पिछले 15 वर्ष से भारत में रह रहा था। उसके बारे में स्पेशल सेल ने चौंकाने वाली जानकारी दी है।

terrorist arrested in Delhi, delhi police specail cell, ashraf, isi, terrorism
इस तरह भारत में ठिकाना बनाने में कामयाब रहा आतंकी अशरफ, नजर 
मुख्य बातें
  • अशरफ की गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस ने लक्ष्मी नगर इलाके से की
  • कभी पीर, कभी मौलवी बनकर नापार इरादों को अंजाम देने में था मददगार
  • पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के लिए करता था काम

Terrorist Ashraf: दिल्ली के लक्ष्मी नगर से गिरफ्तार किया गया संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी, पिछले 15 साल से भारत में रह रहा था, दिल्ली पुलिस की जांच का खुलासा हुआ।डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने पुष्टि की कि उसने कई फर्जी आईडी बनाई हैं, जिनमें से एक अहमद नूरी के नाम से है। उन्होंने एक भारतीय पासपोर्ट भी हासिल किया था, जिसके जरिए उन्होंने थाईलैंड और सऊदी अरब की यात्रा की थी।

दस्तावेज के लिए भारतीय महिला से की शादी

अशरफ ने दस्तावेजों के लिए गाजियाबाद में एक भारतीय महिला से शादी की; बिहार में एक भारतीय आईडी हासिल की थी।पूछताछ के दौरान उसने पहले तो शादी करने से इनकार किया लेकिन बाद में दावा किया कि वह एक महिला के साथ रहता था और फिर उससे अलग हो गया। दिल्ली पुलिस उसके दावों की पुष्टि कर रही है।

पीर, मौलवी और न जाने कितने रूप
रिपोर्टों के अनुसार, वह एक उपदेशक के रूप में रह रहा था और जादू टोना करता था। वे भारत में जहां भी गए, 'मौलवी' बनकर रहे।आरोपी के फोन से पाकिस्तान की आईएसआई के कई फोन नंबर मिले हैं। कथित तौर पर, उन्हें भारत में एक बड़े हमले को अंजाम देने का आदेश दिया गया था।अधिकारी के अनुसार, जाली दस्तावेजों के जरिए फर्जी भारतीय पहचान पत्र हासिल करने वाले संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक की पहचान मो. पाकिस्तान में पंजाब का रहने वाला अशरफ उर्फ ​​अली।

अहमद नूरी भी है एक नाम
गिरफ्तार आरोपी राष्ट्रीय राजधानी के शास्त्री नगर निवासी अली अहमद नूरी के नाम से भारतीय नागरिक के तौर पर रह रहा था।पुलिस उपायुक्त, विशेष प्रकोष्ठ, प्रमोद कुशवाहा ने कहा, "गिरफ्तारी के समय, पुलिस ने कई अन्य हथियारों और गोला-बारूद के साथ एक एके 47 राइफल बरामद की।उसके पास से एके 47 राइफल के अलावा 60 राउंड की दो मैगजीन, एक हथगोला और 50 राउंड कारतूस के साथ दो पिस्टल भी बरामद किए गए।

आईएसआई के लिए करता था काम
अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध को यूएपीए अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। विशेष रूप से, यह बड़ी गिरफ्तारी 14 सितंबर को स्पेशल सेल द्वारा पाकिस्तान स्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने और पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) द्वारा प्रशिक्षित दो लोगों सहित सात संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के लगभग एक महीने बाद हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर