कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकी हमला, सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका, एक पुलिसकर्मी शहीद, चार घायल

उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकी हमला हुआ। आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका और फायरिंग की। इस हमले एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए। जबकि 4 घायल हो गए।

Breaking News
उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकी हमला, सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका, कई घायल 

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में शुक्रवार को एक आतंकवादी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और चार अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आतंकवादियों ने उत्तरी कश्मीर में जिले के निशात पार्क के पास एक नाका (गश्ती) दल पर ग्रेनेड फेंका, जिससे पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गये। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि घायल कर्मियों को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनमें से एक की मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा कि अन्य घायल कर्मियों की हालत स्थिर है।

प्रवक्ता ने बताया कि शाम करीब 5 बजे, बांदीपुरा में आतंकवादियों ने पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के संयुक्त दल पर एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और चार अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि मारे गए पुलिसकर्मी की पहचान जुबैर अहमद के रूप में की गई है।

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि जांच जारी है। उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है। इस बीच विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस हमले की निंदा की है।

नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हिंसा हमेशा अस्वीकार्य है और इससे मौत और विनाश के अलावा कुछ नहीं मिलता है। नेकां के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मैं स्पष्ट रूप से हिंसा की इस कायरतापूर्ण कार्रवाई की निंदा करता हूं। मैं शहीद सिपाही के शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं हमले में घायल सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी हमले की निंदा की। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि बांदीपुरा में पुलिसकर्मियों पर आज के हमले की निंदा करती हूं और ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जुबैर अहमद के परिवार के प्रति संवेदनाएं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर