श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस वाले को मारी गोली, धर पकड़ की कोशिश जारी

श्रीनगर के अली जान रोड पर आतंकियों ने पुलिस वाले को गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके की घेरेबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Srinagar, Terror Attack, Jammu Kashmir Police
श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिसकर्मी को बनाया निशाना 
मुख्य बातें
  • श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिसकर्मी को मारी गोली
  • आइवा रोड पर वारदात को अंजाम
  • आतंकियों की धरपकड़ के लिए ऑपरेशन जारी

श्रीनगर के अली जान रोड स्थित आइवा ब्रिज पर आतंकियों ने पुलिस वाले को गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके की घेरेबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षा बलों का कहना है कि कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मठभेड़ों में इस साल अब तक 62 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इनमें 15 विदेशी थे। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने दी है। कुमार के अनुसार  मारे गए 62 आतंकवादियों में से 39 लश्कर-ए-तैयबा के थे जबकि15 जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे।  इसके अलावा हिजबुल मुजाहीन के 6 और अल बद्र के 2 आतंकावादियों को भी मार गिराया गया है।

घाटी में लश्कर, जैश और हिजबुल के आतंकी सक्रिय
जम्मू-कश्मीर में इस समय पाकिस्तान स्थित मुख्य आतंकवादी समूहों में लश्कर, जैश और हिजबुल मुजाहिदीन सक्रिय हैं। पुलिस का दावा है कि पिछले कुछ वर्षों में, विशेष रूप से अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद, सुरक्षा बलों ने घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियानों को तेज कर दिया है और इन आतंकवादी समूहों के अधिकांश शीर्ष नेतृत्व को देश के लिए एक बड़ी सफलता में समाप्त कर दिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर