Gabage Free City: अंबिकापुर, राजकोट, सूरत, मैसूर, इंदौर, नवी मुंबई 'Five Star कूड़ा मुक्त शहर' घोषित

Garbage free city: कचरा मुक्त स्टार रेटिंग के रिजल्ट की घोषणा की जिसमें मध्य प्रदेश के इंदौर,राजकोट, सूरत, मैसूर को 5 स्टार रेटिंग दी गई है।

indore
इंदौर ने पिछले साल की तरह इस बार भी सेवन स्टार रेटिंग के लिए दावा पेश किया था 

दिल्ली: केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कचरा मुक्त स्टार रेटिंग के परिणामों की घोषणा की- छत्तीसगढ़ में अंबिकापुर, गुजरात में राजकोट, कर्नाटक में मैसूर, एमपी में इंदौर और महाराष्ट्र में नवी मुंबई को 5-स्टार रेटिंग मिली है।

केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कूड़ा मुक्त शहरों की स्टार रेटिंग के परिणामों की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि करनाल, नयी दिल्ली, तिरुपति, विजयवाड़ा, चंडीगढ़, भिलाई नगर और अहमदाबाद ‘3- स्टार कूड़ा मुक्त रेटिंग’ वाले शहरों में हैं।

केंद्रीय मंत्री ने बताया किअहमदाबाद, करनाल, नई दिल्ली, चंडीगढ़, भिलाई नगर,तिरुपति, विजयवाड़ा 3 स्टार कचरा मुक्त रेटिंग में शामिल किए गए हैं जबकि दिल्ली कैंट, वडोदरा, रोहतक 'वन-स्टार कचरा मुक्त शहर' हैं।

इंदौर तीन बार देश में सबसे स्वच्छ शहर का अवार्ड पा चुका था लेकिन यहां कोरोना के खासे मामले सामने आ रहे हैं।केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने मंगलवार को स्टार रेटिंग के परिणाम घोषित किए।

इसकी सूचना देशभर के नगरीय निकायों को दी है। इंदौर ने पिछले साल की तरह इस बार भी सेवन स्टार रेटिंग के लिए दावा पेश किया था उसे फाइव स्टार रेटिंग ही मिली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर