Shah Faesal: प्रशासनिक सेवा में हुई शाह फैसल की वापसी, केंद्र सरकार ने पर्यटन मंत्रालय में नियुक्त किया उप सचिव

Shah Faesal Rejoin: केंद्र सरकार ने आईएएस अधिकारी शाह फैसल को बहाल कर दिया है। शाह फैसल की नई नियुक्ति पर्यटन मंत्रालय में उप सचिव के पद पर की गई है।

The Central govt has reinstated IAS officer Shah Faesal & appointed him as Deputy Secretary in the Tourism Ministry
पर्यटन मंत्रालय में उप सचिव के पद पर नियुक्त हुए फैसल  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • केंद्र सरकार ने शाह फैसल की सेवाएं की बहाल
  • पर्यटन मंत्रालय में उप सचिव के पद पर नियुक्त हुए फैसल
  • 2009 के आईएएस टॉपर रहे फैसल ने 2019 में बना ली थी अपनी पार्टी

Shah Faesal News: केंद्र सरकार ने कुछ महीने पहले आईएएस अधिकारी शाह फैसल (IAS Officer Shah Faesal) के इस्तीफा वापस लेने के आवेदन को स्वीकार कर लिया था और अब उन्हें फिर से सेवा में बहाल कर दिया है। सरकार ने शाह फैसल को पर्यटन मंत्रालय में उप सचिव नियुक्त किया है।  कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी)  के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एएनआई को बताया कि डीओपीटी ने 2 दिन पहले जारी अपने आदेश में फैसल की नियुक्ति केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय में की है। 

बना ली अपनी पार्टी

उत्तरी कश्मीर के सुदूरवर्ती गांव लोलाब के रहने वाले फैसल के पिता को 2002 में आतंकवादियों ने मार दिया था। फैसल ने 2009 में यूपीएससी परीक्षा में टॉप किया था। जनवरी 2019 में शाह का प्रशासनिक सेवा से मोहभंग हो गया और उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप कर जम्मू और कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) पार्टी बनाकर राजनीति में उतरने का ऐलान कर दिया।

सरकार के आलोचक रहे पूर्व IAS शाह फैसल हुए PM मोदी के मुरीद, कहा- उनका ये कदम जगत गुरु बनने वाला

राजनीति से की तौबा

लेकिन जैसे ही जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म हुआ तो उसके तुरंत बाद कड़े सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत हिरासत में लिया गया था। बाद में जब अन्य राजनेताओं को रिहा किया गया तो शाह फैसलो की भी रिहाई हो गई। रिहाई के बाद शाह ने राजनीति छोड़ने का ऐलान किया और फिर से प्रशासनिक सेवा में लौटने की इच्छा जताई। बाद में कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने उनकी बहाली कर दी और अब उन्हें नई नियुक्ति भी मिल गई है। 

सियासत से सिविल सेवा की तरफ दोबारा लौटेंगे शाह फैसल, पोस्ट लिख दर्द बयां की

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर