Katihar Schools: बिहार के कटिहार में 100 स्कूलों में रहती है जुमे के दिन छुट्टी, रविवार को चलती है क्लास

Katihar Schools News: झारखंड के बाद अब बिहार के सीमांचल के करीब पांच सौ स्कूल में भी रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी देने का मामला सामने आया है। अधिकारी ने जुमे के दिन छुट्टी को लेकर खुद गुनाह कबूल किया है

There is a holiday in 100 schools of Katihar, Bihar on Friday class runs on Sunday
कटिहार के 100 स्कूल में जुमे के दिन छुट्टी और रविवार को होती है क्लास (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • बिहार के कटिहार में भी मजहब के मुताबिक चल रहे हैं स्कूल
  • कटिहार के 100 स्कूल में जुमे के दिन छुट्टी और रविवार को होती है क्लास
  • इससे पहले झारखंड में भी इसी तरह का मामला आया था सामने

Katihar School's News: छुट्टी होनी थी रविवार को लेकिन हो रही थी शुक्रवार को,  क्योंकि यहां स्कूल नियम से नहीं बल्कि मजहब के मुताबिक चलता है।ये खबर बिहार के सीमांचल की है जहां कटिहार में स्कूल में छुट्टी को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी खुद इसकी तस्दीक करते हुए कह रहे हैं कि स्कूल में मुस्लिम छात्रों की संख्या अधिक है इसलिए छुट्टी के दिन बदल गए। टाइम्स नाऊ नवभारत ने सबसे पहले आपको ये खबर दिखाई थी और स्कूल को नियम के मुताबित चलाने पर जोर दिया था। अब शिक्षा अधिकारी भी उस आरोप को सही ठहरा रहे हैं।

हरकत में आई सरकार

छुट्टी में हो रहे घालमेल का खुलासा होने के बाद अब राज्य सरकार भी हरकत में आ गई है और शिक्षामंत्री विजय कुमार चौधरी ने जांच के आदेश दिए हैं विजय कुमार चौधरी ने कहा, 'सालों से शुक्रवार को छुट्टी दी जा रही है, शिक्षा पर मजहब का जोर ठीक नहीं है। जरूरत है जल्द से जल्ज इसे ठीक करने की।'

मध्य प्रदेश के सागर में कोव‍िड वैक्‍सीनेशन में गंभीर लापरवाही, एक स‍िरिंज से 30 बच्चों को लगा दी वैक्‍सीन 

सीमांचल के स्कूलों में दी जाती है शुक्रवार को छुट्टी

यहां सीमांचल के चार प्रमुख जिले किशनगंज, अररिया, कटिहार और पूर्णिया में करीब 500 सरकारी स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार की छुट्टी दी जाती है। इस बारे में शिक्षकों का कहना है कि स्थानीय लोगों और मुस्लिम नेताओं के दबाव में यह फैसला लिया गया है। इन जिलों में मुस्लिम आबादी 30 से 70 फीसदी तक है। हिन्दुस्तान में छपी खबर के अनुसार सीमांचल के चार जिलों के करीब 500 सरकारी स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार की छुट्टी रहती है ये स्कूल प्राइमरी और मिडिल स्कूल हैं। अररिया का जोकिहाट ब्लॉक में सबसे ज्यादा 244 स्कूलों में से करीब 229 स्कूलों में शुक्रवार के दिन छुट्टी रहती है।

Patna Terror Module :बिहार में "मदरसा शिक्षा" के नाम पर "ब्रेन वॉश" करने की आशंका ! देखें बच्चों ने क्या कहा-VIDEO 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर