एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान में आई थी जलने की गंध, की गई इमरजेंसी लैंडिंग

एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान को कालीकट से दुबई के लिए उड़ान भरते कैबिन में कुछ जलने की गंध आई उसके बाद विमान को मस्कट की ओर डायवर्ट किया गया। फिर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

There was a smell of burning in the Air India Express flight, emergency landing was made
एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान की इमरजेंसी लैंडिंग 

नई दिल्ली: एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान को कालीकट से दुबई के लिए उड़ान भरते समय शनिवार को मस्कट की ओर डायवर्ट किया गया, क्योंकि फ्लाइट की फॉरवर्ड गैली में एक वेंट से कुछ जलने की गंध आई थी। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के सीनियर अधिकारी ने पुष्टि की कि एयर इंडिया एक्सप्रेस B737-800 विमान VT-AXX ऑपरेटिंग उड़ान IX-355 (कालीकट-दुबई) को मस्कट की ओर मोड़ दिया गया था, क्योंकि फॉरवर्ड गैली में वेंट में से एक में जलने की गंध आई थी। उन्होंने कहा कि चालक दल ने धुएं की आग या धुएं के लिए एक गैर-सामान्य चेकलिस्ट की और मस्कट की ओर मोड़ दिया और सुरक्षित रूप से लैंडिंग की गई।

अधिकारी ने यह भी बताया कि फॉल्ट आइसोलेशन मैनुअल के प्रासंगिक कार्य के रूप में ऑन-ग्राउंड इंजीनियरिंग निरीक्षण किए गए थे। उन्होंने कहा कि इंजन ग्राउंड रन इंजन और सहायक बिजली इकाई दोनों का संचालन साथ किया गया था। अधिकारी ने कहा कि यह धुएं के लिए जांच की गई थी, हालांकि, इंजन या एपीयू से कोई धुआं नहीं देखा गया था। ईंधन, तेल या हाइड्रोजन संदूषण की गंध नहीं नहीं मिली थी। फॉरवर्ड गैली में ओवन को एमईएल (न्यूनतम उपकरण सूची) के तहत जारी किया गया था। 

हाल ही में, अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों के तीन विमानों ने पिछले 48 घंटों में देश के विभिन्न हवाई अड्डों पर इमरजेंसी लैंडिंग की, जिससे यह विभिन्न एयरलाइनों के लिए तकनीकी आपात स्थिति का दिन बन गया। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि ये लैंडिंग शुक्रवार और शनिवार को कालीकट, चेन्नई और कोलकाता में की गई। सभी इमरजेंसी लैंडिंग विभिन्न तकनीकी मुद्दों के कारण हुई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर