इन दिनों 'फ्री रेवड़ी' की काफी चर्चा है, क्या मैं मुफ्त शिक्षा देकर गलत कर रहा हूं? गुजरात में बोले केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पीएम मोदी के गृह प्रदेश गुजरात में अपनी पार्टी का विस्तार करने के लिए लगातार दौरा कर रहे हैं। वह फिर दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं। वह गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले AAP को बीजेपी का विकल्प बनाने की कोशिश कर रहे है।

There's much buzz about 'free revdi' these days, am I doing it wrong by giving free education? Arvind Kejriwal speaks in Gujarat
गुजरात दौरे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अरविंद केजरीवाल दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं।
  • उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली सरकार के स्कूलों को बदल दिया है।
  • दिल्ली के छात्र धारा प्रवाह अंग्रेजी बोलते हैं।

अहमदाबाद: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इस साल दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी के अभियान के तहत शनिवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वहां अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन दिनों 'फ्री रेवड़ी' को लेकर काफी चर्चा है। हमने दिल्ली सरकार के स्कूलों को बदल दिया है। इस साल सैकड़ों छात्रों ने IIT और NEET की परीक्षा पास की है। छात्र धारा प्रवाह अंग्रेजी बोलते हैं। क्या मैं मुफ्त शिक्षा देकर गलत कर रहा हूं? 

इससे पहले आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी गुजरात में 27 साल से राज कर रही है, वे अहंकारी हो गए हैं। उनका आम लोगों से कोई लेना-देना नहीं है। मैं दिल्ली का सीएम होने के नाते 'लट्ठा' (नकली शराब) की घटना के पीड़ितों से मिला, जबकि सीएम उनसे मिलने भी नहीं गए। अब एक विकल्प है। 

केजरीवाल जामनगर शहर के व्यापारियों और दुकानदारों के साथ टाउन हॉल बैठक की और उनके मुद्दों पर चर्चा की। पार्टी की प्रेस रिलीज में बताया गया कि रविवार को आप प्रमुख आदिवासी बहुल छोटाउदपुर जिले के बोडेली कस्बे में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वह राज्य के लोगों के लिए एक और गारंटी की भी घोषणा करेंगे, जिसे पार्टी सत्ता में आने के बाद लागू करेगी। हालांकि यह ब्योरा नहीं दिया कि यह गारंटी क्या होगी।

अपनी पहले की यात्राओं के दौरान, केजरीवाल ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी ने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली की गारंटी और राज्य के युवाओं के लिए मासिक बेरोजगारी भत्ता जैसी गारंटी दी थी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर