हाथ पर श्रीराम लिखवा चुकी है यह मुस्लिम युवती, अब दिया 11 हजार का चैक, बोलीं- भगवान राम हमारे पूर्वज

देश
किशोर जोशी
Updated Jan 21, 2021 | 09:07 IST

राम मंदिर निर्माण के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। इस बीच पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में एक मुस्लिम युवती ने प्रण लिया है कि वो मंदिर निर्माण होने के बाद उसके दर्शन के लिए जरूर जाएगी।

This Muslim girl has got a tattoo of Sri Ram's name on her arm, says Lord Rama is our ancestor
हाथ पर श्रीराम का टैटू, मुस्लिम युवती बोली- वो हमारे पूर्वज  
मुख्य बातें
  • 'श्री राम' टैटू गर्ल इकरा अनवर खान ने राम मंदिर के लिए दान दिए 11 हजार रुपये
  • इकरा पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से रखती हैं ताल्लुक
  • राम मंदिर बनने के बाद अयोध्या में दर्शन के लिए जाऊंगी- इकरा

वाराणसी: अयोध्या में बनने वाले भगवान राम के मंदिर के लिए इन दिनों चंदा अभियान चला हुआ है और समाज के हर तबके के लिए इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से एक मुस्लिम युवती भी आगे आई है जिसका नाम है इकरा अनवर खान है। इकरा ने राम मंदिर के निर्माण के लिए 11 हजार रुपये का चैक प्रदान किया है। इकरा इससे पहले भूमि पूजन के दौरान अपने हाथ पर 'श्रीराम' नाम से टैटू बनवा चुकी हैं।

लॉ की छात्रा हैं इकरा

लॉ की छात्रा इकरा अवर खान के पिता भी वकील हैं और इकरा के भाई वाराणसी में एक जिम ट्रेनर के रूप में काम करते हैं। अयोध्या में जब राम मंदिर बनने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया था तब भी उन्होंने खूब सुर्खियां बंटोरी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इकरा का कहना है कि भगवान राम उनके पूर्वज हैं। इकरा के मुताबिक उनके घर में भगवान गणेश, लक्ष्मी, कृष्ण, शिव की मूर्ति है और घर के सभी लोग इनकी पूजा भी करते हैं।

'दर्शन करने जाऊंगी अयोध्या'
इकरा बताती हैं कि जब भी अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार होगा तो वह दर्शन करने अयोध्या जाएंगी। इकरा का कहना है कि राम हमारे पूर्वज हैं और सबको मिलकर उनके मंदिर का निर्माण करना चाहिए। मूल रूप से चंदौली के मुगलसराय की रहने वाली इकरा ने मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि वो मंदिर निर्माण के लिए अपना सहयोग प्रदान करें। इकरा कहती हैं कि राजनीति करने वाले ही धर्म के नाम पर बांट रहे हैं लेकिन हमें उसमें बंटना नहीं चाहिए। 

दिया 11 हजार रुपये का चैक
इकरा ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11 हजार रुपये का चैक प्रदान किया है। उन्होंने यह चैक अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद को सौंपा। संत स्वामी जितेन्द्रानंद ने सहयोग राशि देने पर कहा कि, 'इकरा अनवर ऐसी पहली मुस्लिम युवती हैं जिन्होंने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह अभियान में 11 हजार रुपये दिए हैं। इकरा द्वारा दी गई सहयोग राशि स्वागत योग्य है।' वहीं इकरा कहती हैं कि भगवान श्रीराम से बड़ा कोई भगवान नहीं है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर