उत्तर कश्मीर से लश्कर-ए- तैयबा के तीन आतंकी गिरफ्तार, बड़ी बरामदगी

उत्तरी कश्मीर में शांति भंग करने की योजना बना रहे लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने कल रात गिरफ्तार कर लिया। युद्ध जैसे सामान बरामद किए गए हैं।

Breaking News
उत्तर कश्मीर से लश्कर-ए- तैयबा के तीन आतंकी गिरफ्तार, बड़ी बरामदगी 
मुख्य बातें
  • उत्तर कश्मीर से लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्त में
  • लड़ाई लड़ने की पूरी तैयारी में थे आतंकी
  • सुरक्षाबलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

उत्तरी कश्मीर में शांति भंग करने की योजना बना रहे लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने कल रात गिरफ्तार कर लिया। युद्ध जैसे सामान बरामद किए गए हैें। हाल ही में सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में लश्कर के आतंकी को मार गिराया था।  अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने लश्कर के आतंकी को मार गिराया जो लोकल कमांडर था। इन सबके बीच कुलगाम के डीएच पोरा इलाके में चाकी समद में मुठभेड़ हुई थी। यहां पर जैश ए मोहम्मद का आतंकी छिपा हुआ था।  

आतंकवाद के खिलाफ साझी लड़ाई पर जोर
संयुक्त बयान में कहा गया कि मंत्रियों ने पाकिस्तान से उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का उपयोग आतंकवादी हमलों के लिए न किया जाना सुनिश्चित करने के लिए तत्काल, निरंतर और अपरिवर्तनीय कार्रवाई की मांग की है।बयान के अनुसार, मंत्रियों ने आतंकवादी संगठनों और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ प्रतिबंध लगाने, हिंसक कट्टरपंथ का मुकाबला करने, आतंकवादी घोषित करने, आतंकवादी कृत्यों के लिए इंटरनेट के उपयोग और सीमा-पार आतंकवाद संबंधी सूचनाओं के निरंतर आदान-प्रदान के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की।

बयान में कहा गया कि मंत्रियों ने ‘फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स’ (एफएटीएफ) की सिफारिशों के अनुरूप, सभी देशों से धन शोधन रोधी और आतंकवाद के वित्तपोषण का मुकाबला करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मानकों को बनाए रखने के महत्व पर भी जोर दिया।भारत और अमेरिका ने हर तरह के आतंकवाद और सीमा पार आतंकवाद के इस्तेमाल की कड़ी निंदा की और 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले और पठानकोट हमले के दोषियों को न्याय के दायरे में लाने का आह्वान किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर