TIMES NOW C-Voter Opinion Poll: पश्चिम बंगाल-असम समेत 5 राज्यों में किस-किसकी बन सकती है सरकार, यहां जानें

देश
Updated Mar 08, 2021 | 23:06 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

Times Now Opinion Poll: पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी में चुनाव होने वाले हैं। उससे पहले यहां जानें की किस राज्य में किसकी सरकार बन सकती है।

opinion poll
पांच राज्यों का ओपिनियन पोल 

अगले कुछ दिनों में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले Times NOW और C वोटर ने ओपिनियन पोल के माध्यम से पांचों राज्यों की जनता के मन में क्या है उसे जानने की कोशिश की है। जिन 5 राज्यों में चुनाव होने है, वो हैं- पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी। ओपिनियन पोल के अनुसार, पश्चिम बंगाल में टीएमसी की सत्ता में वापसी हो सकती है। तमिलनाडु में डीएमके सत्ता में आ सकती है। असम में बीजेपी सरकार में बनी रह सकती है। केरल में फिर से LDF की सरकार बन सकती है, वहीं पुडुचेरी में NDA की सरकार बन सकती है।

पश्चिम बंगाल

294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में एक बार फिर टीएमसी सत्ता में आ सकती है, लेकिन उसे इस बार बीजेपी से कड़ी टक्कर मिल रही है। 2016 में 211 सीटें जीतने वाली टीएमसी 154 पर आ सकती है, जबकि 3 सीटें जीतने वाली बीजेपी को 107 सीटें मिल सकती हैं।

तमिलनाडु

तमिलनाडु में सत्ता परिवर्तन होता दिख रहा है। DMK के नेतृत्व में यहां UPA की सरकार बनती दिख रही है। 234 सीटों में से यूपीए को 158 सीटें मिल सकती हैं, जबकि AIADMK के नेतृत्व वाले NDA को सिर्फ 65 सीटें मिल सकती हैं।  

असम

असम में बीजेपी सत्ता में लौटती दिख रही है। एनडीए को यहां 126 में से 67 सीटें मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए को 57 सीटें मिल सकती हैं। दोनों में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

केरल

वहीं केरल में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) की सत्ता में वापसी हो सकती है। 140 में से उसे 82 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि UDF को 56 सीटें मिल सकती हैं। बीजेपी को कोई फायदा होता नहीं दिख रहा है। उसे 1 ही सीट मिलने का अनुमान है।

पुडुचेरी

पुडुचेरी में कांग्रेस को झटका लग सकता है। यहां एनडीए सरकार बना सकती है, जबकि यूपीए पिछड़ सकता है। 30 में से एनडीए को 18 और यूपीए को सिर्फ 12 सीटें मिलने का अनुमान है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर