नवंबर में दर्शन के लिए तिरुपति देवस्थानम ने जारी किया ऑनलाइन कोटा, विस्तार से जानकारी

कोविड 19 और लॉकडाउन की वजह से तिरुपति देवस्थानम बोर्ड ने शारीरिक तौर पर दर्शन करने पर रोक लगा दी थी।

Tirupati Devasthanam Board, Online Ticket, Darshan, Kovid 19
टीटीडी ने जारी किया नवंबर में दर्शन के लिए स्पेशल ऑनलाइन कोटा 
मुख्य बातें
  • 300 रुपये का विशेष प्रवेश दर्शन टिकट
  • नवंबर में दर्शन के लिए स्पेशल ऑनलाइन कोटा जारी
  • कोविड-19 की वजह से विशेष सावधानी बरत रहा है टीटीडी

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) नवंबर महीने के लिए 21 सितंबर को 300 रुपये के विशेष प्रवेश दर्शन (एसईडी) टिकटों का ऑनलाइन कोटा जारी करेगा। नवंबर महीने के लिए एसईडी टिकटों का कोटा बुधवार को सुबह 9 बजे खुलेगा। टीटीडी की एक विज्ञप्ति के अनुसार, कल्याणोत्सवम, उंजाल सेवा और सहस्र दीपलंकर सेवा सहित अरिजीत सेवा टिकट दोपहर 3 बजे से खुले होंगे और पहले आओ पहले पाओ के आधार पर जारी किए जाएंगे।

300 रुपये के खरीद सकते हैं एसईडी टिकट
आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, भक्त tirupatibalaji.ap.gov.in, और tirumala.org से टिकट प्राप्त कर सकते हैं। COVID-19 लॉकडाउन के कारण TTD ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम की शारीरिक तौर पर दर्शन पर रोक लगाई थी। मौजूदा लॉगिन जानकारी का उपयोग करके 300 रुपये के एसईडी टिकट खरीदे जा सकते हैं। पहली बार टिकट बुक करने वालों को टिकट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा।

कोविड की वजह से थी रोक
स्थानीय वेबसाइटों पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, टीटीडी टिकटों की बुकिंग के लिए औसत प्रतीक्षा समय पांच से 12 मिनट के बीच है। इसके बाद, पंजीकृत मोबाइल नंबर और एक ओटीपी की मदद से बुकिंग प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। बुकिंग प्रक्रिया को पूरा करने से पहले भक्तों को नाम और पहचान की जानकारी भी दर्ज करनी होगी। COVID-19 दिशानिर्देशों के अनुसार, तीर्थयात्रियों को वैध प्रवेश टिकट के बिना तिरुमाला में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। भक्तों को यह घोषणा भी करनी होगी कि उनके पास COVID-19 का कोई इतिहास नहीं है और वे तिरुमाला में अपने प्रवास के दौरान मास्क पहनेंगे और COVID-19 मानदंडों का पालन करेंगे। ऑनलाइन प्रक्रिया भक्तों को आवास और अतिरिक्त लड्डू प्रसादम बुक करने की भी अनुमति देती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर